अस्पताल में मरीज का ड्रामा:बिल्डिंग के खिड़की के छज्जे पर चढ़कर कूदने की धमकी देने लगा,अस्पताल के स्टाफ ने दमकल कर्मियों के साथ मिलकर उतारा ​​​​​​​


सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा सदर अस्पताल के पुरुष वार्ड में पिछले चार दिनों से भर्ती गांगुटोली निवासी बिनोद साव ने बुधवार की सुबह बिल्डिंग की खिड़की के छज्जे पर चढ़ गया और वहां से कूद जाने की धमकी देने लगा। इस दौरान सदर अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद अस्पताल कर्मी और दमकल कर्मियों के साथ मिल बिनोद को रस्सी से बांध नीचे उतारा।

छज्जे पर चढ़े युवक के परिजनों ने बताया कि वो शराब के नशे का आदी था। पिछले कुछ दिनों से उसने शराब छोड़ दी थी। इससे उसकी मानसिक स्थिति थोड़ी खराब हो चुकी है और वह काफी कमजोर एवं बीमार हो गया था। इसलिए परिजनों ने उसे सदर अस्पताल के पुरुष वार्ड में भर्ती कराया था। बीती रात उसे खून भी चढ़ाया गया।

वहीं परिजनों ने बताया कि बिनोद रात में अस्पताल में हंगामा करने लगा। इस पर परिजनों ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी तो वो उस वक्त शांत हो गया। पर सुबह बांस के सहारे खिड़की के छज्जे पर चढ़ गया और वहां से कूदकर सुसाइड की धमकी देने लगा।

मरीज को रस्सी से बांधकर नीचे उतारा गया।
इधर, सदर अस्पताल कर्मी मो. अजीम ने हिम्मत दिखाते हुए दमकल कर्मियों के साथ मिल बिनाेद को किसी तरह नीचे उतारा। मो. अजीम रस्सी के सहारे छज्जे तक पहुंच बड़ी मुश्किल से बिनोद को काबू में किया। मो. अजीम के इस प्रयास की दमकल कर्मियों,पुलिसकर्मियों एवं मौजूद लोंगो ने जमकर सराहना की है।