सनसनी:बिहार के राधोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी गांव में पति-पत्नी,बेटा-बेटी समेत पाँच सदस्यों का शव फंदे से लटकता मिला है,जाँच में जुटी है पुलिस

पटना।बिहार के सुपौल जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी गांव के वार्ड चार में एक घर के अंदर से एक ही परिवार के पांच सदस्‍यों के शव मिले हैं। सभी शव घर के अंदर एक ही कमरे में फंदे से लटके मिले हैं। इनमें गांव के मिश्रीलाल साह, उनकी पत्‍नी, दो बेटियां और एक बेटा शामिल है। यह घर पिछले कुछ दिनों से बंद था और घर के सदस्‍य किसी को बाहर नहीं दिखे थे। आसपास के लोगों को काफी तेज बदबू महसूस होने पर अनहोनी की आशंका से इस घर की पड़ताल की गई तो पूरा मामला सामने आया। मृतकों में गृह स्‍वामी मिश्रीलाल साह (52 वर्ष), उनकी पत्‍नी पत्नी रेणु देवी (44), बड़ी बेटी रोशन कुमारी (15), बेटा ललन कुमार (14) और छोटी बेटी फूल कुमारी (8 वर्ष) शामिल हैं।

इस खौफनाक वारदात की सूचना मिलते ही आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। स्‍थानीय ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची राघोपुर थाने की पुलिस भी घर के अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गई। थाने के स्‍तर से इस बड़ी वारदात की सूचना तुरंत वरीय अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही एसपी मनोज कुमार खुद ही घटनास्‍थल पर पहुंच गए।

इधर वारदात की जांच के लिए पुलिस फोरेंसिक टीम के आने का इंतजार कर रही है। फोरेंसिक टीम के आने के बाद ही शवों को फंदे से उतारा जाएगा। पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है। हालांकि प्रथम दृष्‍टया मामला सामूहिक आत्‍महत्‍या का माना जा रहा है। गांव वाले भी ऐसा ही अंदेशा जाहिर कर रहे हैं।

गांव वालों के अनुसार राघोपुर थाना के गद्दी गांव वार्ड 12 के रहने वाले मिश्रीलाल साह के परिवार वालों को पिछले शनिवार को देखा गया था। इस परिवार को गांव के लोगों से कोई मतलब नहीं रहता था, इसलिए गांव वालों ने भी उनकी कोई खोजबीन नहीं की।

पुश्‍तैनी जमीन बेच कर हो रहा था गुजारा, कोयला भी बेचते थे मिश्रीलाल:

ग्रामीणों के अनुसार परिवार की आर्थिक हालत काफी खराब थी। मिश्री लाल कोयला बेचने का काम करते थे, लेकिन इसमें अधिक आमदनी नहीं रह गई थी। पिछले कुछ सालों से पुश्‍तैनी जमीन बेच-बेच कर घर का खर्चा चल रहा था। अब इस परिवार के पास घर को छोड़कर कोई दूसरी जमीन भी नहीं बच गई थी। कहा जा रहा है कि परिवार पर काफी कर्ज भी था।