Jharkhand:जेजेएमपी उग्रवादियों ने गोली मारकर मुंशी की हत्या,पुल निर्माण कार्य करा रहे थे मुंशी,छानबीन में जुटी है पुलिस

लातेहार। पुल निर्माण कार्य करा रहे मुंशी की जेजेएमपी उग्रवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।यह घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित बरैनी गांव में शुक्रवार की देर रात हुई है। जहां हथियारबंद उग्रवादियों ने मुंशी विष्णुदेव सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक ठेकेदार विजय प्रसाद के कोने में धरधरी नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य की देखरेख करता था और पास में ही कोने में बरी-पकौड़ी की दुकान चलाता था।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है औऱ मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार मुंशी के हत्या का कारण लेवी मांगे जाने के मामले में बीच बचाव करना और मामले की सूचना थाने को देना माना जा रहा है।मृतक सदर थाना क्षेत्र के बिनगड़ा गांव के रहने वाले थे और लातेहार थाना में ठेकेदार विजय प्रसाद के साथ लेवी मांगने व जान से मारने को लेकर जेजेएमपी पर मामला दर्ज कराकर अपने घर जा रहा थे।इसी दौरान बरैनी गांव के सरना स्थल पर जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

क्या है पूरा मामला:-

ठेकेदार विजय प्रसाद व अन्य लोग खाना खा रहे थे कि नरेश साव और पिंटू लोहरा पहुंचे और जेजेएमपी की लिए लेवी की मांग करने लगे।विष्णु ने दोनों को टोका कि खाने के समय इस तरह की बात क्यों कर रहे हैं. यह बात आगे पीछे नहीं हो सकता था।इसके बाद मृतक ठेकेदार को पहुँचाने लातेहार आ गए. उनको पूर्व में भी धमकी मिली थी. थाना में भी ठेकेदार के साथ जाकर विष्णु ने इसकी सुचना दी और थाना से वापस घर जाते समय बरैनी में गोली मार कर हत्या कर दी गई।