Ranchi:तमाड़ थाना क्षेत्र में आपसी विवाद में एक युवक ने एक व्यक्ति को काट डाला,आरोपी गिरफ्तार,डीएसपी ने कहा-नर बलि की खबर अफवाह है !

राँची।जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह एक व्यक्ति की हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया।दातुन तोड़ने के विवाद के बाद जिस व्यक्ति की हत्या कर दी गई।उसकी मौत से सोशल मीडिया खबर बड़ी तेजी से वायरल होने लगी।दरअसल विवाद में हुई हत्या के बाद खबरें आने लगी की नर बलि दे दी गई।वहीँ मृतक की पहचान हराधन लोहरा 35 वर्ष पिताईडीह थाना तमाड़ के रूप में हुई है।आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।घटना आज गुरुवार की सुबह 6 बजे की है।मृतक हराधन लोहरा और आरोपी तरुण कुमार महतो 27 वर्ष दोनों एक ही गांव के, दातुन तोड़ने जंगल गया। जहां किसी बात को लेकर विवाद में तरुण ने हराधन के गर्दन पर धारदार हथियार से मार दिया।उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में दम तोड़ दिया

इधर बताया गया कि घायल हराधन को आनन फानन में पुलिस और स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया।जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई है।इलाज के दौरान ही हराधन ने बताया कि उसे तरुण ने मारा है।

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि एक ही गांव के दो लोगों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।विवाद इतना बढ़ गया कि एक दूसरे को मारने पर उतारू हो गए।इसी बीच तरुण ने हराधन के गर्दन पर वार कर दिया ।जिससे वो गम्भीर रूप से घायल हो गया।पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उसकी मौत हो गई।पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।पूछताछ की जा रही है।

नर बलि की खबर अफवाह है-एसडीपीओ

एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि नर बलि की खबर बिल्कुल अफवाह है।घटना के बाद गांव के लोगों से पूछताछ की गई।कोई ऐसी जानकारी नहीं मिला है।आरोपी और मृतक में विवाद के चलते घटना घटी है।आगे की छानबीन जारी है।

आज नवमी है किसी का बलि देंगे

मिली जानकारी के मुताबिक जब दोनों में विवाद चल रहा था तो आरोपी ने कहा कि आज नवमी है किसी की बलि देंगे।आरोपी और मृतक दोनों में विवाद हुआ।आरोपी ने मृतक के गर्दन में तेज धारदार हथियार से वार किया।जिससे गर्दन आधा से ज्यादा कट गया।वहीं आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मृतक ने उसे नवमी की बलि देंगे कहा अगर नहीं मारते तो वो मेरी हत्या कर देता।आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया है।फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

इलाके में सनसनी फैल गई है

बताया जा रहा है कि हत्या के बाद सोशल मीडिया से लेकर स्थानीय लोगों में ये घटना आज नवमी से जोड़ने लगा।खबर चलने लगा कि महानवमी के दिन एक व्यक्ति की बलि दे दी गई है।इलाके में सनसनी फैला हुआ है।इधर पुलिस ऐसी घटना से इंकार कर दिया है।