अवैध खनन मामला:मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू भी आज नहीं पहुँचे ईडी ऑफिस,ईडी ने पूछताछ के लिए भेजा था समन…

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू मंगलवार ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे।हालांकि ईडी के अधिकारी काफी देर तक अभिषेक प्रसाद का इंतजार करते रहे। अभिषेक प्रसाद को आज 11 बजे ईडी ऑफिस बुलाया गया था।गौरतलब है कि बीते छह जनवरी को ईडी द्वारा समन भेजकर में अभिषेक प्रसाद को 16 जनवरी को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था।इससे पहले कल (15 जनवरी) को ग्रिड कंसल्टेंट के आर्किटेक्ट विनोद सिंह और बीते 11 जनवरी को साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वे दोनों ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। वहीं, झारखण्ड कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने ईडी को पत्र लिखकर यह जानकारी मांगी है, वह राज्य सरकार के अफसरों को किस आधार पर पूछताछ के लिए समन कर रही है।

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध खनन और ईडी के गवाह विजय हांसदा को प्रभावित करने से जुड़े मामले में ईडी ने बीते तीन जनवरी को बड़ी कार्रवाई की थी. ईडी ने एक साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे, साहिबगंज के खनन कारोबारी खुदानिया बंधु, मुख्यमंत्री के दोस्त विनोद कुमार सिंह, रौशन सिंह, कोलकाता के कारोबारी अभय सरावगी, पूर्व विधायक पप्पू यादव, राँची के बिरसा मुंडा जेल के जमादार अवधेश कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान शेल कंपनियों के जरिए निवेश, संदिग्ध फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के साक्ष्य एजेंसी को मिले हैं। बरामदगी के आधार पर ही ईडी अब आगे की कार्रवाई कर रही है।