ईडी ने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी को किया गिरफ्तार,सुबह से कोयला कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही थी,शाम में किया गिरफ्तार…

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग के चर्चित कोयला कारोबारी इजहार अंसारी को ईडी ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।आज मंगलवार की सुबह ईडी की टीम इजहार अंसारी के मिल्लत कॉलोनी स्थित घर और कुजू ओपी क्षेत्र स्थित कोयला प्लांट में पहुंचकर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद ईडी की टीम ने शाम में इजहार अंसारी को गिरफ्तार कर लिया।इजहार अंसारी के ठिकानों से 13 लाख रुपए नकदी के अलावा विभिन्न शेल कंपनियों और निवेश से संबंधित दस्तावेज मिले हैं, जिसका ईडी सत्यापन कर रही है। रामगढ़ के कुजू ओपी क्षेत्र में इजहार की फैक्ट्री व एक अन्य ठिकाना में भी छापेमारी की गई थी।इजहार अंसारी ईडी के पूर्व में भेजे गए समन की अवहेलना कर रहे था और पूछताछ में उपस्थित नहीं हो रहे थे।अब ईडी उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

बता दें इससे पहले तीन मार्च 2023 में भी ईडी ने इजहार अंसारी के घर पर छापा मारा था।छापेमारी सुबह से शुरू हुई थी जो देर रात तक चली थी। इस दौरान ईडी ने इजहार अंसारी के ठिकाने से तीन करोड़ से ज्यादा नकद बरामद किये थे।