Ranchi:अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में चयन नहीं होने से नाराज थी ताइक्वांडो खिलाड़ी ! हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या,पुलिस जांच में जुटी है

 

राँची।राजधानी राँची के खेलगांव थाना क्षेत्र के मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स परिसर स्थित झारखण्ड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी के गर्ल्स हॉस्टल में मंगलवार की रात एक प्रशिक्षु खिलाड़ी ने आत्महत्या कर ली। मृतिका का नाम कल्पना कुमारी (16 वर्ष) है और वह ताइक्वांडो की खिलाड़ी थी। कल्पना मूल रूप से दुमका की रहने वाली थी और पिछले 5 वर्षों से खेलगांव स्पोर्ट्स कांप्लेक्स स्थित हॉस्टल में रहकर ताइक्वांडो की प्रैक्टिस कर रही थी। राजस्थान में आयोजित होने वाले अंतरराज्यीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के लिए कल्पना ने ट्रायल दिया था लेकिन इसका सेलेक्शन नहीं हुआ था। कल्पना के कमरे में साथ रहने वाली दोस्तों का सिलेक्शन हो गया था जो मंगलवार को ही राजस्थान चली गई है। खुद का सिलेक्शन नहीं होने से कल्पना इतना ज्यादा परेशान हो गई की देर शाम अपने कमरे में गमछा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर।ली। ताइक्वांडो खिलाड़ी के आत्महत्या किए जाने की सूचना के बाद जेएसएसपीएस के कई अधिकारी देर रात खेलगांव स्थित गर्ल्स हॉस्टल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।

ताइक्वांडो खिलाड़ी की आत्महत्या किए जाने की सूचना के बाद खेलगांव थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है।

मीडियाकर्मियों से जानकारी छुपाते रहे हॉस्टल प्रबंधन, सुरक्षा गार्ड को भी जानकारी नहीं देने की थी हिदायत

ताइक्वांडो खिलाड़ी के मौत की जानकारी मिलने के बाद जेएसएसपीएस के कई अधिकारी हॉस्टल पहुंचे लेकिन मीडिया कर्मियों से दूरी बनाए रखें। अधिकारी हॉस्टल में प्रवेश कर सुरक्षा गार्ड को मुख्य गेट बंद करने का निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी कुछ जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें तो कुछ भी नहीं बताना है। देर रात घटना की जानकारी मृतक खिलाड़ी के परिजनों को दे दी गई है। पीड़ित परिजन आज राँची पहुँचने पर शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।