हजारीबाग:एनटीपीसी के माइंस में अपराधियों ने की फायरिंग,पुलिस ने रात भर किया माइंस में कैंप, नक्सल संगठन टीएसपीसी का पर्चा मिला…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के केरेडारी में अज्ञात अपराधियों ने खनन माइंस में हमला किया है। घटना मंगलवार रात दस के आसपास की है। अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग की है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार अपराधी गाड़ियों में आग लगना चाहते थे। इस घटना में नक्सलियों का हाथ होने की बात कही जा रही है, खनन परियोजना में लेवी को लेकर यह हमला हुआ है।

बताया जाता है कि अपराधी चेहरे पर मास्क लगाकर माइंस क्षेत्र में पहुंचे, फायरिंग शुरू कर दी। घटना के बाद लगभग चार घण्टे तक माइस बंद रहा। अपराधी माइंस में दहशत फैलाना चाहते थे। घटना के तुरंत बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही खनन परियोजना के पास तैनात आईआरबी के जवान और केरेडारी थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी एन जी केरकेट्टा ने बताया कि हमारे आने के बाद अपराधी फरार हो गए। वो कौन थे, क्यों इस घटना को अंजाम दिया गया इसकी जांच की जा रही है।

वहीं घटनास्थल पर एसपी एसपी अरविंद कुमार सिंह और एसडीपीओ अनुज उरांव भी पहुंचे। अपराधी पुलिस अधिकारियों के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद फरार हो गए। अपराधियों ने यहां 11 राउंड फायरिंग भी की है। ऑपरेटर से मोबाइल भी छिन कर चले गए। पुलिस को घटनास्थल से खोखा और एक मिस फायर हुई गोली बरामद हुई है। घटना के तुरंत बाद माइंस बंद कर दिया गया था लेकिन हालात सामान्य होने के बाद इसे दोबारा चालू कर लिया गया है। पुलिस इस मामले में अभी कुछ बयान देने से बच रह रही है। घटनास्थल पर अपराधियों ने पर्चा भी छोड़ा है जो टीएसपीसी के नाम का बताया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों की माने तो इस इलाके में टीएसपीसी का दबदबा नहीं है। ऐसे में संभव है कि किसी अपराधी समूह ने टीएसपीसी के नाम से रंगदारी वसूलने के लिए इस घटना को अंजाम दिया हो। एसपी और डीएसपी रात भर बीजीआर कंपनी द्वारा उत्खनन किये जा रहे माइंस क्षेत्र में हीं कैंप करते रहे। एसपी अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है