महारानी एक्सप्रेस बस से भारी मात्रा में बम बरामद,तीन लोगों को किया गिरफ्तार,कोलकाता से गया जा रही थी बस

धनबाद।बस से भारी मात्रा में बम बरामद हुई है।बताया जा रहा है कि कोलकाता के बाबू घाट से बिहार के गया जा रही महारानी एक्सप्रेस बस से आर्मी इंटेलिजेंस ने भारी मात्रा में देशी बम बरामद किया है। यात्री बस में बम होने की सूचना मिलने पर पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने बस का पीछा कर कुल्टी थाना की मदद से झारखण्ड सीमा पर डीबूडीह के पास बस को रोककर तलाशी ली। जिसके बाद बस से भारी मात्रा में देशी बम बरामद किया गया।इसके बाद बस के चालक, खलासी और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस में काले रंग के बैग में देशी बम छिपाकर रखा हुआ था और इसे बिहार ले जाया जा ने की तैयारी थी। बम वाले बैग में एक कागज भी मिला है,जिसमें बम किसके पास भेजा जा रहा था।उसका नाम लिखा हुआ है। इसके साथ ही बमों का रेट भी लिखा हुआ है।

पुलिस का कहना है कि बम वाले बैग में कागज भी मिला है।जिसमें कोड वर्ड 12461 भी लिखा हुआ है।उस कागज में लिखा हुआ है कि एक बम की कीमत एक हजार रुपये है।बैग में कुल 30 बम थे।जिनकी कीमत 30 हजार रुपये लिखा हुआ है।वहीं, 5000 रुपये एडवांस जमा होने की बात भी लिखी है। बैग सहित सभी बम को कुल्टी थाना पुलिस ने जब्त कर लिया है।

आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि उन्हें कोलकाता बाबुघाट से ही गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बिहार गया जाने वाली यात्री बस में बमों का भेजा जा रहा है।गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही इस तरह से कोलकाता से बिहार जानेवाली बस से हथियार बरामद हुए थे।पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की थी।लेकिन बस चालक बस को तेज गति से भगाता रहा।आर्मी इंटेलिजेंस की टीम बस का पीछा करते हुए कुल्टी थाना को सूचना दे दी। ऐसे में कुल्टी पुलिस डीबूडीह पर नाका लगाकर बस को रोका। बस के वहां रुकते ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और पुलिस की टीम ने तलाशी शुरू कर दी।

आर्मी इंटेलिजेंस ने बस में छिपाकर रखे हुए बमों को बैग समेत निकालकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस बस में सवार कुल 18 यात्रियों को अन्य बस से रवाना किया गया. बस के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. कोलकाता से बम किसने और कहां से भेजा पुलिस इन सब बातों की भी पड़ताल कर रही है।