Jharkhand:शराबी बेटे ने माँ को काट डाला,हत्या कर शव को अपने ही होटल में रखकर बंद कर दिया था,आरोपी गिरफ्तार

हजारीबाग।जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के चट्टी बारियातू गांव में बेटे ने माँ को काट डाला।घटना शनिवार देर शाम की है।बताया गया कि मनोज राणा ने अपनी ही माँ सीता देवी (65) की गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को अपने ही होटल में बंद कर दिया था। जब लोग शनिवार शाम में समौसे,पकौड़ी वगैरह के लिए दबाब बनाने लगे तो उसने होटल का शटर उठाया। तभी वहां खून से लथपथ उसकी माँ का शव त्रिपाल के नीचे ढका मिला।बताया जा रहा है आरोपी युवक रोजाना ही शराब पीने के लिए माँ और पत्नी से पैसे मांगता, नहीं देने पर लड़ाई करता था। पुलिस ने घटना की सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, रविवार सुबह शव को पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

इधर ग्रामीण ने बताया कि मनोज को नशे की लत थी। वह शराब के लिए रोज पैसा मांगने के लिए घर में लड़ाई करता था। घटना से दो दिन पूर्व पैसे के लिए मनोज राणा ने धारदार हथियार से माँ को मारने के लिए दौड़ाया था। इसकी शिकायत मनोज राणा के पिता कन्हाई राणा ने केरेडारी थाना में की थी, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और शनिवार को यह घटना घट गई। इसी कारण शनिवार देर रात तक सीता देवी के शव को गांव वाले उठने नहीं दिया। काफी समझाने के बाद देर रात शव को उठाया गया।

इस सम्बंध में आरोपी के पिता कन्हाई राणा के बयान पर मनोज राणा के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी ने बताया कि रात से लेकर अभी तक हत्या के आरोपी से पूछताछ किए जाने पर हत्या का कोई कारण पता नहीं चला। इससे स्पष्ट है कि अत्यधिक शराब पीने और नशे में उसने अपनी माँ की हत्या की। मनोज शराब के बिना नहीं रह सकता था। इसलिए रोजाना अपनी माँ व पत्नी से शराब पीने के लिये पैसे की मांग करता था। पैसे नहीं मिलने पर हत्या पर उतारू हो जाता था।