Jharkhand:गुमला पुलिस ने उग्रवादी संगठन एसजेजेएम के सुप्रीमों का एके- 56 राइफल किया बरामद, एक गिरफ्तार,एक उग्रवादी एके-47 लेकर फरार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के जिले के पुलिस ने उग्रवादी संगठन एसजेजेएम के सुप्रीमों का एके 56 बरामद किया है।बताया गया कि एसपी एचपी जनार्दनन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने घाघरा लोहरदगा मुख्य मार्ग के महदनिया के पास कार्रवाई करते हुए। उग्रवादी संगठन एसजेजेएम ( झांगुर ग्रुप) के सुप्रीमों रामदेव उरांव का एके 56 राइफल बरामद किया है।हालांकि इस दौरान रामदेव पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुनि अंसारी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी, कि एसजेजेएम ( झांगुर ग्रुप) के सुप्रीमों रामदेव उरांव अपने तीन अन्य हथियारबंद साथियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए घाघरा आने वाले हैं।मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर छापेमारी दल का गठन किया गया।घाघरा लोहरदगा मुख्य मार्ग के महदनिया के पास एंटी क्राइम वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।इसी दौरान रविवार की सुबह के करीब 3:00 बजे घाघरा से लोहरदगा की तरफ तेजी से आती हुई एक कार दिखी। जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया और पुलिसकर्मियों के द्वारा कार को घेर लिया गया।कार रुकते ही उसमें सवार तीन व्यक्ति झाड़ी का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया।

कार से बरामद हुआ एके-56 राइफल

पकड़े गए मुनीफ अंसारी के निशानदेही पर पुलिस ने कार की तलाशी ली।तलाशी के दौरान कार से बरामद हुआ एके-56 राइफल बरामद हुआ। पूछताछ में मुनि पंसारी ने पुलिस को बताया कि यह हथियार रामदेव उरांव का है जिसे छोड़कर वह फरार हो गया. मुनिफ ने बताया कि भागे हुए अन्य तीन साथियों में एक अरविंद उरांव भी था, जिसके पास एके-47 था जो साथ में लेकर भागने में सफल रहा।