Jharkhand:नक्सलियों ने मेघाहातुबुरु में कई जगहों पर की पोस्टरबाजी,पुलिस ने पोस्टर जब्त कर जांच में जुटी है

चाईबासा/किरीबुरू।भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने रविवार को अहले सुबह सारंडा में सबसे सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले मेघाहातुबुरू शहर के मीना बाजार बस स्टैंड, शॉपिंग सेंटर, को-ऑपरेटिव, बिहार स्कूल के साथ ही साथ सेल टाउनशिप के विभिन्न कॉलोनियों में भी पोस्टरबाजी की। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह को सफल बनाने को लेकर नक्सलियों ने बैनर, पोस्टर, सोलह पेज का बुकलेट कहीं चिपका दिए तो कहीं सड़क किनारे ही रख दिए।इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने सभी पोस्टर व बैनर को जब्त कर लिया। इस पोस्टरबाजी पर सबसे पहली नजर सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले लोगों की पड़ी।

सेल कॉलोनी में इस तरह की पोस्टरबाजी से सभी हतप्रभ हैं। नक्सलियों ने मेघाहातुबुरू में वर्षों बाद पोस्टरबाजी की है।आशंका जताई जा रही है कि यह पोस्टरबाजी रविवार की अहले सुबह करीब तीन बजे के आसपास मोटरसाईकिल सवार नक्सलियों ने शहर में घूमकर लगाई है।नक्सलियों द्वारा फेकें गये बैनर व पोस्टर में चारू मजूमदार, कन्हाई चटर्जी के सपनों का सकार करने, बिहार-झारखण्ड, पूर्वी बिहार-पूर्वाेतर झारखण्ड को आधार इलाका बनाने, दंडकारण्य में ड्रोन हमलों का विरोध करने, छापामार युद्ध नियमों का सख्ती से पालन करने और अनावश्यक नुकसान को कम करने की बात कही गई है।

साथ ही पोस्टर में फादर स्टेन स्वामी की मौत के मामले में आंदोलन तेज करने की भी बात है। बुकलेट में पिछले दिनों रेडा़ में हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान मारी गई गुवा के दिरीबुरु पंचायत के लिपुंगा गांव निवासी महिला नक्सली सुजाता उर्फ सुनिका, गोईलकेरा के काशीजोडा़ गांव निवासी शांति उर्फ मांदुरी पूर्ति और काटम्बा गांव निवासी प्रियंका के बारे में जानकारी दी गई है।