Ranchi:झारखण्ड हाईकोर्ट के कर्मी से मांगा 30 लाख की रंगदारी,रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की दी धमकी,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची में अपराधियों का मनोबल कितना बढ़ गया इस घटना से अंदाजा लगा सकते हैं।खुद को कालिया बताने वाले अज्ञात अपराधी ने झारखण्ड हाईकोर्ट के एक कर्मी के सरकारी मोबाइल पर फोन कर 30 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की है। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी।

जानकारी के अनुसार सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के अपर शिवपुरी इलाके निवासी कोर्ट कर्मी चंदन कुमार ने धमकी देने वाले अपराधी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।इस सम्बंध में सुखदेवनगर थाना पुलिस ने कहा कि 26 दिसंबर को कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस को दिए बयान में झारखण्ड हाइकोर्ट कर्मी चंदन कुमार ने कहा कि 23 से 25 दिसंबर के बीच लगातार कॉल आया। कॉल करने वाले खुद को कालिया बताया और 30 लाख रुपये रंगदारी मांगा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। सभी कॉल शाम को सात बजे से नौ बजे के बीच आया है। कॉल करने वालों ने खुद को राडहा का रहने निवासी है।

बताया गया कि पहली बार जैसे ही रंगदारी मांगने की बात कही तो कोर्ट कर्मी लगा कि कोई मजाक कर रहा है। उन्होंने फटकारते हुए आगे से फोन नहीं करने की चेतावनी दी। इसपर कॉल करने वाला भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। यह भी कहा कि फोन कॉल को हल्के में नहीं लो नहीं तो जान चली जाएगी।बताया कि पिठोरिया की एक जमीन को लेकर अपराधी दे रहा था धमकी। चंदन ने कहा कि वे पिठाेरिया के राडहा में एक जमीन खरीदने वाले हैं। इसकी जानकारी अज्ञात अपराधी को है। 30 लाख रुपये रंगदारी मांगने के साथ ही अपराधी ने राडहा की उक्त जमीन से दूर रहने को कहा। धमकी दी कि जमीन नहीं खरीदो। शिकायतकर्ता ने उक्त मोबाइल नंबर भी पुलिस को उपलब्ध कराये जिससे धमकी आया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।