जेल में बंद अमन सिंह के नाम पर मांगी जा रही रंगदारी मामले में,एसएसपी ने कहा- नियम के खिलाफ़ काम करने वाले ऊपर होगी कड़ी कार्रवाई

धनबाद।राँची जेल में बंद शूटर अमन सिंह के नाम पर उसके गिरोह के अपराधी कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे है।धनबाद में अमन सिंह का गिरोह कोयला कारोबारियों के लिए आतंक का पर्याय बना हुआ है। रंगदारी नहीं देने पर अब दिनदहाड़े कारोबारियों को धमकाया जा रहा है और उनके घरों पर बम भी फेंके जा रहे हैं।बीते 28 जून को कतरास थाना क्षेत्र के भगत मोहल्ले में अपराधियों ने कोयला कारोबारी संजय लोयलका के घर पर बमों से हमला किया था।यह हमला धनबाद जेल में बंद कुख्यात अमन सिंह ने कराया था। इस तरह के कई मामले हाल के महीनों में सामने आ चुके है.

SSP ने कहा नियम के खिलाफ़ काम करने वाले ऊपर होगी कड़ी कार्रवाई:

जेल में बंद अपराधी अमन सिंह गिरोह के द्वारा लगातार कारोबारियों से रंगदारी मांगे जाने और बमबाजी किए जाने के मामले में धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि रूल एंड लॉ स्थापित करना मेरा पहला काम है, जो भी रूल के खिलाफ काम करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अमन सिंह गिरोह के द्वारा मांगी जा रही है रंगदारी:

31 मई: धनबाद जेल में बंद शूटर अमन सिंह के नाम पर वासेपुर पांडरपाला न्यू इस्लामपुर के रहने वाले जमीन कारोबारी मोहम्मद शाहबुद्दीन सिद्दीकी से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी गई थी।

9 जून: धनबाद के केंदुआडीह के एक नारियल व्यवसायी बबलू से अमन सिंह के नाम पर उसके गिरोह ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी. नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी थी।

28 जून: धनबाद के कतरास थाना क्षेत्र के भगत मोहल्ले में बाइक पर सवार अपराधियों ने कोयला कारोबारी संजय लोयलका के घर पर बमों से हमला किया। अपराधियों ने एक पर्चा भी छोड़ा. जिसमें अपने को अमन सिंह का आदमी छोटू सिंह बताया है।

29 जून: बोकारो के बेरमो स्थित बीसीसीएल बरोरा प्रक्षेत्र के दामोदा कोलियरी के घुटवे आउटसोर्सिंग के कार्यस्थल पर कथित अमन सिंह गैंग के अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली चलाई थी। इससे बीसीसीएल के अधिकारियों और आउटसोर्सिंग में कार्यरत कर्मचारियों में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

3 जुलाई: धनबाद के ईस्ट बसुरिया में रहने वाले सिविल कांट्रेक्टर सह निचितपुर में संचालित डेको आउटसोर्सिंग कंपनी के लाइजनिंग ऑफिसर इसराफिल उर्फ लाला से जेल में बंद अपराधी अमन सिंह के नाम पर 36 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी।