पलामू:रेलवे टिकट के अवैध कारोबार और लूटकांड में गिरफ्तार हुआ दोनों आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में आरपीएफ की छापेमारी और लूटकांड में गिरफ्तार हुआ दो आरोपी कोरोना पॉजिटिव मिला है।पहले आरोपी पर अवैध तरीके से रेलवे टिकट बनाने का मामला दर्ज है।वहीं दूसरे को लूट कांड में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया था।जेल भेजने से पहले दोनों की मेडिकल जांच कराई गई। इसमें इनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। दोनों की जांच मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में की गई थी।

जानकारी के मुताबिक आरपीएफ के निरीक्षक प्रभारी बनारसी यादव के नेतृत्व में ई-टिकट के अवैध कारोबारी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पता चला कि मेन रोड विशुनपुरा स्थित कोचेया में 1 ग्राहक सेवा केंद्र में अवैध तरीके से रेल टिकट बनाने का काम हो रहा है। सूचना के बाद टीम ने दुकान में छापा मारा. इसमें केंद्र संचालक के पास से 20 टिकट बरामद किए गए। जांच में पता चला कि वह गढ़वा का रहने वाला है. इसके पास रेलवे टिकट का कारोबार करने के लिए लाइसेंस नहीं है।

लूटकांड के मामले में हुआ था गिरफ्तार:

रविवार की रात अपने आरोपी अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर बस स्टैंड जा रहे एक यात्री से लूट का प्रयास किया था इसी दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया. इसे कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया था. प्रभारी रामजीत सिंह के साथ पहुंची पुलिस टीम ने इसे घटनास्थल के पास से गिरफ्तार कर लिया। जेल भेजने से पहले सोमवार को इसका मेडिकल परीक्षण कराया गया। इसमें यह संक्रमित निकला।