गुमला:पत्नी की पत्थर से कूचकर हत्या,खुद भी फंदे से झूल गया,सुसाइट नोट में लिखा-‘मैं अकेला मरना चाहता था पर पत्नी अकेली हो जाती’

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के पालकोट प्रखंड मुख्यालय के दक्षिणी पंचायत स्थित ब्राह्मण मुहल्ला में शुक्रवार को देर रात पति ने अपनी पत्नी की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी फांसी लगा खुदकुशी कर ली।सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर घटना स्थल पर पुलिस पहुँची और मौके से पुलिस को सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा हुआ है कि ‘मैं अकेला मरना चाहता था पर पत्नी अकेली हो जाती। इसलिए उसे भी मार दिया’। संतान नहीं होने के कारण दंपती के बीच अक्सर विवाद होता रहता था।वहीं मृतकों में अभिजीत गौंतिया 55, मीरा गौंतिया 50 शामिल हैं।

इधर घटना के स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि दंपती यहां पिछले 10 वर्षों से रह रहा था। दोनों की कोई संतान नहीं थी। संतान के साथ-साथ अन्य छोटी बातों को लेकर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होता रहता था। शुक्रवार की शाम दोनों को अपने घर की छत पर टहलते देखा गया था। मगर शनिवार सुबह 10 बजे तक दोनों अपने घर के बाहर नजर नहीं आए तब लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पालकोट थाना के पुलिस को दी।

इधर सूचना पर पुलिस के साथ ही बीडीओ विजय नाथ मिश्रा व बसिया सर्किल एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी भी मौके पर पहुंचे। फिर मजिस्ट्रेट के रूप में उपस्थित बीडीओ की मौजूदगी में दंपती के घर का दरवाजा खोला गया। दरवाजा खुलते ही लोगों ने देखा कि एक कमरे के अंदर प्लास्टिक की रस्सी के सहारे अभिजीत गौंतिया का शव झूल रहा था। जबकि दूसरे कमरे पर बाहर से ताला लगा हुआ पाया। इसके बाद पुलिस ने जब ताला को तोड़ा तो कमरे के बेड में लहूलुहान अवस्था में मीरा गौंतिया का शव पाया गया। शव के पास ही एक सुसाइट नोट भी था।

सुसाइड नोट अपने साले लाला के नाम से लिखा है। अभिजित ने सुसाइड नोट में लिखा है “लाला, मैं तुम्हारी दीदी की हत्या कर अपनी भी जान दे रहा हूं। मैं अकेला मरना चाहता था। मगर मेरे मरने के बाद तुम्हारी दीदी अकेली हो जाती और उसके साथ अच्छा नहीं होता। मेरी पहचान एक पापी की तरह हो गई है। मैं माफी के लायक नहीं हूं। माँ की मौत के बाद मेरी माँ मेरे ऊपर हावी हो गई थी। हम लोग उनका अंतिम संस्कार उचित ढंग से नहीं किए थे।”