Ranchi: साढ़े 4 करोड़ रुपए का चेक लेकर बैंक पहुंचे,बैंक मैनेजर की सूचना पर पुलिस पहुँची बैंक,दो युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

राँची।राजधानी राँची लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित एचडीएफसी बैंक में चेक का क्लोन लेकर फर्जी तरीके से 4 करोड़ 82 लाख रुपए निकालने शुक्रवार को पहुंचे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।दोनों युवकों से लोअर बाजार थाना में पूछताछ की जा रही है।पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच गहनता से की जा रही है।जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहेंगें।पुलिस का कहना है कि दोनों युवक बैंक पहुंचे और पैसा निकालने का प्रयास किया तो बैंक कर्मचारियों को शक हुआ।बैंक के द्वारा खाता धारक को फोन किया गया और उनसे इस मामले में जानकारी ली गई।

खाताधारक ने बैंक के कर्मचारियों को बताया कि उन्होंने कोई चेक नहीं दिया है।इसे स्पष्ट हो गया कि फर्जी चेक लेकर दोनों युवक पैसा निकालने पहुंचे थे।शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दोनों युवकों के अलावा इस गिरोह में पांच से छह युवक हैं।कुछ लोग बैंक की रेकी करते हैं और कुछ चेक के माध्यम से पैसा निकासी करते हैं। फर्जी चेक का तार पटना से जुड़ा हुआ है।राँची पुलिस की एक टीम जल्दी पटना जाएगी।पकड़े गए युवकों के पास से बरामद चेक फर्जी बताया जाता है।शुक्रवार को सुबह 11 बैंक अधिकारियों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बैंक से दोनों युवकों को कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। जांच में पता चला कि पकड़े गए युवकों में अल्बर्ट एक्का और मुकुट आइनद शामिल है। दोनों तुपुदाना के हुलहुन्दू सतरंजी का रहने वाला है।