Gumla Breaking:हीरादह नदी मे डूबे गुमला के तीन युवकों को खोजने नदी में उतरा एनडीआरएफ का एक जवान हुआ घायल,कुंड के अंदर सुरंग देख अचंभित हुआ जवान,तीसरे दिन खोज जारी है।

दीपक गुप्ता,गुमला
गुमला।जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर हीरादह नदी में डूबे गुमला के तीन युवकों को खोजने के लिए बीती शाम एनडीआरएफ की टीम पहुंची। एनडीआरएफ टीम का एक जवान सिलेंडर लेकर कुंड के अंदर लापता युवकों की तलाश में घुसा लेकिन इस क्रम में एनडीआरएफ का जवान नदी के अंदर बने कुंड में घुसकर फस गया था।
कुंड में फंसने के कारण वह वहां से नहीं निकल पा रहा था, टीम के दूसरे सदस्यों ने सावधानी पूर्वक रस्सी के सहारे खींचकर जवान को बाहर निकाला। इस क्रम में उसकी नाक में चोट लगी है साथ ही शरीर के अन्य हिस्से पर भी हल्की चोट पहुंची है वही कुंड के अंदर फंसने से सिलेंडर भी क्षतिग्रस्त हुआ। बाहर निकलने के बाद एनडीआरएफ के जवान ने बताया कि हीरादह कुंड के अंदर सैकड़ों डरावने सुरंग है, चट्टान के अंदर असंख्य तिरछी और गहरीले खाई वाले सुरंग है। सुरंग बहुत ही गहरा और खोह के बीच अंदर घुसा हुआ है। जिस कारण अंदर तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल है।

बावजूद एनडीआरएफ की टीम आज तीसरे दिन पुनः घटनास्थल पहुंचकर लापता युवकों की तलाश में जुटी है।एनडीआरएफ टीम में कुल 15 सदस्य मौके पर पहुंचे हैं वहीं स्थानीय गोताखोरों का भी सहयोग लिया जा रहा हैं लेकिन अब तक लापता युवकों का कोई सुराग नहीं मिला हैं।