Breaking:राँची पुलिस को बड़ी सफलता,दिनेश गोप के करीबी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा सहित तीन उग्रवादी गिरफ्तार होने की सूचना है।

राँची।राँची पुलिस को बड़ी कामयाबी मिलने की सूचना है। पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के करीबी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा सहित तीन उग्रवादी के गिरफ्तार होने की सूचना है।गिरफ्तार हुए उग्रवादियों में दिनेश गोप का करीबी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा, तुलसी पाहन और लादेन शामिल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएलएफआई एरिया कमांडर तुलसी पाहन को पहले पकड़ा है फिर उसी के निशानदेही पर राँची पुलिस की टीम ने रामगढ़ जिले के बड़का गांव निवासी अवधेश जायसवाल ऊर्फ चूहा और लादेन को गिरफ्तार किया है।हालांकि इन तीनों उग्रवादियों के गिरफ्तार होने की अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

पीएलएफआई के नाम पर कारोबारियो से मांगी जा रही रंगदारी

हाल के दिनों राजधानी राँची में पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के नाम पर कारोबारियो से लगातार व्हाट्सएप्प और इंटरनेट कॉल से रंगदारी मांगी जा रही थी. इसे देखते हुए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पीएलएफआई उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बीते दिनों 31 अगस्त को हजारीबाग पुलिस ने अवधेश जायसवाल की करीबी काजल सहित चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया था।पकड़े गये उग्रवादी पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप एवं अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा के लिए काम करते थे।दिनेश गोप और अवधेश जायसवाल के निर्देश पर राँची सिकिदरी की काजल विश्वकर्मा संगठन द्वारा मांगी गयी राशि की उगाही करती थी. संगठन के लिए हथियार लाने एवं ले जाने का भी काम करती थी।एसपी ने कहा कि व्यापारियों और कंपनियों से लेवी की तय राशि सिविल ड्रेस में जाकर लाती थी. पुलिस को चकमा देने के लिए महिला काजल को यह जिम्मेदारी दी गयी थी।