#कृषि:खूँटी के लोधमा में गलत दवा छिड़काव करने से किसान का तीन एकड़ फसल बरबाद,किसान परेशान ..

खूँटी।जिले के लोधमा के लोहागारा गांव के किसान प्रदीप कुमार महतो का तीन एकड़ फसल(मिर्ची,बैगन,गोभी अन्य)गलत दवाई के छिड़काव करने से बरबाद हो गया है।किसान प्रदीप महतो के अनुसार एक सब्जी व्यवसायी के कहने पर एक व्यक्ति जो गांव गांव में आकर दवाई बेचा करता है उसी से लिया और फसल में छिड़काव किये।

उन्होंने गलत कीटनाशक दवा दिया।किसान प्रदीप महतो ने कहा अपने तीन एकड़ में लगे सब्जी में(मिर्ची,बैगन,गोभी)में छिड़काव किया दो दिन में पूरा फसल का नुकसान हो गया है।किसान प्रदीप महतो ने बताया कि कांके के पिठोरिया का एक व्यक्ति ने दवा लाकर दिया औऱ कहा कि इसे सब्जी के फसल में छिड़काव करें बरसाती कीड़ा से बचाव होगी।

जैसे ही दवाई का छिड़काव किये दो दिन में बैगन,मिर्ची और पत्ता गोभी पीला हो गया है।उन्होंने बताये की लाखों का नुकसान हो गया।अब उस बिचौलिए को फोन कर रहे हैं तो उठा नहीं रहा है।उन्होंने बताये की अपना दवाई बेचने के चक्कर में बिचौलिए ने गलत दबा बनाकर दिया है।किसान परेशान है।लाखों के नुकसान से किसान परेशान है।किसान प्रदीप महतो ने कहा आज कृधि सम्बन्धी विशेषज्ञों से सम्पर्क किया गया है आज सम्भवतः आने के बाद पता चलेगा कैसे हुआ है।

किसान ज्यादा फसल उगाने के चक्कर मे आजकल कई दवाइयों का छिड़काव करते हैं जो कभी कभी नुकसानदेही होता है- डी कुमार,कृषि जानकार