रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में हुई जीआरएम सेल की बैठक

रामगढ़: बुधवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में रामगढ़ जिले में गठित ग्रीवांस रिड्रेसल मेकैनिज्म सेल की प्रथम बैठक संपन्न हुई।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने ग्रीवेंस रिड्रेसल मेकैनिज्म सेल के सभी सदस्यों को जानकारी दी कि कोयला मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार जिले में संचालित विभिन्न कोल परियोजनाओं में भूमि अधिग्रहण एवं मुआवजे से संबंधित प्राप्त शिकायतों के निष्पादन हेतु जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में ग्रीवांस रिड्रेसल मेकैनिज्म सेल का गठन किया गया है। जिसमें माननीय विधायक रामगढ़/मांडू एवं बड़कागांव या उनके प्रतिनिधियों को सदस्य, माननीय सांसद हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि को सदस्य, अनुमंडल पदाधिकारी रामगढ़ को सदस्य, जिला भू अर्जन पदाधिकारी रामगढ़ को सदस्य सचिव, महाप्रबंधक कुज्जु/चरही/ बरका सयाल/ अरगड्डा/ रजरप्पा/ कोतरे, बसंतपुर एवं पंचमो को संयोजक एवं प्रखंड पंचायत समिति के अध्यक्ष को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा की सभी संबंधित कोल प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक अपने अपने क्षेत्र के लिए गठित ग्रीवांस रिड्रेसल मेकैनिज्म कमेटी के संयोजक के रूप में नामित किए गए हैं। संबंधित कोल क्षेत्र के महाप्रबंधक यथोचित बैठक आहूत करते हुए सभी संबंधित मुद्दों को कमेटी के समक्ष प्रस्तुत करेंगे तथा उस का निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रीवांस रिड्रेसल मेकैनिज्म सेल द्वारा प्रत्येक तीन माह में कम से कम एक बैठक आयोजित की जाएगी।

बैठक के दौरान माननीय विधायक रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र श्रीमती ममता देवी द्वारा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त आवेदनों के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान उन्होंने गिद्दी एवं सिरका कोलियरी में सीटीओ तथा अरगड्डा क्षेत्र में काजू बागान कोलियरी को खोलने के संबंध में सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने की बात कही।

बैठक के दौरान अपर समाहर्ता श्री जुगनू मिंज, अनुमंडल पदाधिकारी श्रीमती कीर्ति श्री जी, अंचल अधिकारियों, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, विभिन्न कॉल क्षेत्रों के महाप्रबंधक, प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।