रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने किया कोषागार रामगढ़ का निरीक्षण

रामगढ़: बुधवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने जिला समाहरणालय सभागार के ब्लॉक ए स्थित कोषागार रामगढ़ का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पूर्व कोषागार पदाधिकारी श्री राजेश कुमार सिंह से कोषागार रामगढ़ में स्वीकृत बल एवं उसके विरुद्ध कार्यरत बल संबंधित जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने कोषागार में संधारित की जाने वाली आगत निर्गत पत्रों की पंजी, डिपॉजिट रजिस्टर आदि की जांच करते हुए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उपायुक्त ने कोषागार रामगढ़ में पूर्व में किए गए ऑडिट के रिपोर्ट की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने कोषागार पदाधिकारी को कार्यों के निर्वहन के दौरान कोषागार संहिता भाग 1 के नियम 75 के आलोक में ट्रेजरी कोड वॉल्यूम 2 के अपेंडिक्स 5 में स्थापित सभी दिशानिर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करने का निर्देश दिया।

कोषागार निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने समाहरणालय के ब्लॉक ए के बेसमेंट स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुए वहां उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता श्री जुगनू मिंज, कोषागार पदाधिकारी श्री राजेश कुमार सिंह, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र सहित अन्य उपस्थित थे।