राँची के ग्रामीण एसपी ने किया अपराध गोष्ठी का आयोजन

राँची। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण,नौशाद आलम के द्वारा आज दिनांक 19.01.21 को समय 11:30 बजे अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया।उक्त गोष्टी में ग्रामीण क्षेत्र के सभी पुलिस उपाधीक्षक/पु0नि0 एवं थाना/ओपी प्रभारी उपस्थित हुए।सबसे पहले सभी को अधोहस्ताक्षरी के द्वारा बुढ़मू थाना में एक पुलिसकर्मी देवेश प्रसाद की मृत्यु होने पर 2 मिनट का मौन धारण किया गया।अपराध गोष्ठी में विगत माह में दिए गए निर्देशों की समीक्षा बारी- बारी सभी थाना प्रभारी से की गई। साथ ही आगामी माह के लिए अनुपालन हेतु निम्न निर्देश दिए गए।

अपराध नियंत्रण में

विगत 1 वर्षों में जेल से छूटे अपराधकर्मियों का सत्यापन

संपत्ति मूलक कांडों के उद्भेदन; जुआ/ शराब के अड्डेबाजी पर छापामारी

अनुसंधान नियंत्रण में यूडी कांडों की समीक्षा करते हुए उसके निष्पादन की दिशा में आवश्यक करवाई करने हेतु दिशा निर्देश दिए गए।

महिला उत्पीड़न बलात्कार अपहरण जैसे कांडों को उच्च प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करने हेतु आदेश दिया गया।

ग्रामीण थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में वृद्धि को देखते हुए थाना प्रभारी को अपने अपने क्षेत्र में लोगों से घर से कुछ दिन के लिए बाहर जाने पर इसकी सूचना थाना को देने हेतु आग्रह करने का निर्देश दिया गया।ताकि पुलिस के द्वारा विशेष निगरानी रखी जाए।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने हेतु अवश्य करवाई करने का निर्देश दिया गया।

पर्यटन स्थलों का सुरक्षा व्यवस्था एवं कोरोना को देखते हुए भारत एवं झारखण्ड सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने हेतु निर्देश दिया गया।