Jharkhand:नशेड़ी व्यक्ति ने अपनी पत्नी और 2 साल के बच्चे को दो दिन से बंधक बनाकर रखा,पुलिस ने मुक्त कराया।

दुमका।जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है,जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चे को ही बंधक बना लिया है।मामले का खुलासा तब हुआ, जब आरोपी के ससुर उनके घर मिलने पहुंचे. मौके पर पुलिस को भी बुलाया लेकिन आरोपी की धमकी के बाद पुलिस भी वापस लौट गई।उसके बाद पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए आरोपी के पिता से संपर्क किया है।

ये सनसनीखेज मामला नगर थाना क्षेत्र की एलआईसी कॉलोनी का है. जहां अजय दुबे नामक एक शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चे को घर के एक कमरे में बंधक बना लिया है. यह मामला तब सामने आया, जब अजय दुबे के ससुर अजय उपाध्याय पटना से उनके घर पहुंचे।उन्हें देखते ही दामाद अजय दुबे घर के अंदर पत्नी पिंकी और 2 साल के बेटे के साथ बंद हो गया।

अजय दुबे धमकी देते हुए कहा कि अगर कोई घर के अंदर आया तो वो अपनी पत्नी और बच्चे को छत से नीचे फेंक देगा।इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन सनकी अजय अपनी धमकी दोहराता रहा. पुलिस उसकी धमकी को गंभीरता से लेते हुए बैरंग वापस लौट गई. बाद में महिला थाना प्रभारी स्वेता कुमारी को मौके पर भेजा गया।महिला थाना प्रभारी ने सबसे पहले आरोपी अजय दुबे के पिता सुरेंद्र दुबे से फोन पर बात की।वह एक श्राद्ध में शामिल होने पटना गए हैं. पिता से मालूम चला कि अजय दुबे मानसिक रूप से कमजोर है और नशा भी करता है. सुरेंद्र दुबे ने थाना प्रभारी को जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने बेटे की हरकतों से तंग आकर अलग रहते हैं।

वहीं आरोपी की पत्नी पिंकी के पिता अजय उपाध्याय ने बताया कि 17 जनवरी को आरोपी उनकी बेटी की विदाई कराकर उसे पटना से दुमका लाया था।उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों से आरोपी अजय ने उनकी लड़की को कमरे में बंद रखा है।मामले की जानकारी मिलने पर वे यहां पहुंचे हैं. इनका दामाद किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था।पुलिस और स्थानीय लोगों ने काफी देर समझाने के बाद आरोपी ने दरबाजा खोला।वहीं बताया जा रहा आरोपी नशे की लत में होने के कारण मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।इतना होने के बाद भी पत्नी पति को बेहतर इलाज ससुर पर दबाब देने की बात पुलिस से कही।पुलिस को महिला और उसके बच्चे को पति से मुक्त कराने मे कई घंटे लग गया।फिलहाल अजय दुबे को अस्पताल में इलाज कराने की आगे की प्रक्रिया चल रही है।