सड़क सुरक्षा माह:कहाँ है ट्रैफिक पुलिस ?क्या सिर्फ जुर्माना और फोटो खिंचवाने के लिए सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है ? काश ! पुलिस की जांच में रुक जाता प्रियांशु !

दोस्तों के साथ 3 बजे लौट रहा था प्रियांशु, बाइक च‌ट्‌टान से टकराई, मौत

वर्द्वमान कंपाउंड से पतरातू जाने के लिए 5 ट्रैफिक पाेस्ट कैसे पार किया

राँची।लालपुर के वर्दमान कंपाउंड में रहने वाले प्रियांशु की माैत की सूचना मिलने के बाद परिजनाें काे विश्वास नहीं हाे रहा है कि उनके घर का लाडला अब इस दुनिया में नहीं रहा। पीड़ित परिजनाें ने बताया कि प्रियांशु काफी मिलनसार व अनुशासित था। वह बाइक चलाने का शाैकीन था। प्रियांशु के पापा हमेशा उसे बाइक चलाने से राेकते थे। कहा करते थे कि थाेड़े बड़े हाे जाओ, ड्राइविंग लाइसेंस बन जाने के बाद ही बाइक लेकर सड़क पर जाना। इसके बाद भी वह पिता से छुपकर अक्सर बाइक चलाता था।

मंगलवार काे भी बाइक से निकलने से पहले प्रियांशु ने अपनी मां से कहा था कि थाेड़ी देर में घर लाैट आऊंगा। घर से निकलने के बाद वह लाेअर वर्दमान कंपाउंड स्थित अपने मित्र प्रशांत के पास चला गया। प्रशांत की मां भारती देवी एएसआई के पद पर चतरा में कार्यरत हैं। ऐसे में प्रशांत भी अपने घर से प्रियांशु के साथ घूमने के लिए जाने के लिए तैयार हाे गया। दाेनाें दाेस्त करमटाेली पहुंचे और विजय राज काे भी साथ में लिया और एक ही बाइक पर पतरात घाटी गए। वहां से घर लाैटने के क्रम में कांके राेड स्थित राॅक गार्डेन के समीप हादसे का शिकार हो गए।

कहां है पुलिस ? सड़क सुरक्षा माह में सैकड़ों वाहनों की चेकिंग, फिर ट्रिपल राइड कैसे चल रही बाइक ?

32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत मंगलवार को नामकुम के खरसीदाग में डीटीओ प्रवीण प्रकाश ने जांच अभियान चलाया। इस 188 छोटे-बड़े वाहनों के कागजात और ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गई। 25 वाहनों के कागजात पूरे नहीं होने के कारण कुल 2,19,900 रुपए का फाइन वसूला गया। जबकि, कागजात नहीं होने के कारण 17 वाहनों को जब्त किया गया। अभियान के दौरान दोपहिया वाहन चालक समेत पीछे बैठनेवाले को भी अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने की जानकारी दी गई। वहीं, रोड सेफ्टी की टीम द्वारा मंगलवार को बिरसा चौक और जेपी मार्केट धुर्वा में जागरूकता वाहन के माध्यम से सड़क सुरक्षा से संबंधित पंपलेट बांटे गए। लेकिन, बड़ा सवाल उठता है कि कांके रोड से पतरातू घाटी तक क्या अभियान चला? अगर चला तो ट्रिपल सवार इन युवकों को क्यों नहीं रोका गया, इसकी जांच होनी चाहिए।काश !पुलिस ने इन्हें रोक लेता तो शायद तीनों वहां नहीं जाता।