गोड्डा:एक ही परिवार के तीन बच्चे तालाब में डूबे,तीनों की मौत,एक दूसरे को बचाने में डूब गए बच्चे

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा जिला के पथरगामा प्रखंड स्थित केरवार गांव के होपना टोला में रविवार को दुःखद हादसा हो गया।जहां तालाब में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी।बताया जा रहा है कि मुकेश महतो की बेटी खुशी कुमारी 10 वर्ष और बेटा गोलु कुमार 8 वर्ष तथा कामदेव महतो का बेटा 9 वर्ष शामिल है।इस घटना के बाद से होपना टोला क्षेत्र में मातम पसर गया है।

मिली जानकारी के मुताबकि रविवार को करीब 11 बजे घर में एक महिला को छोड़कर बाकी सदस्य दुर्गापूजा की खरीदारी करने पथरगामा बाजार गये थे।इसी बीच तीनों बच्चे चोरी-छिपे घर से करीब 150 फीट की दूरी पर स्थित तालाब में नहाने चले गये। नहाने के क्रम में डूबने से तीनों बच्चों की मौत हो गयी। घटना के समय कोई मौजूद नहीं होने के कारण बच्चों को बचाया नहीं जा सका।

इधर घटना के बाद इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने परिजनों को दी।सूचना मिलते ही परिवार के सभी सदस्य दौड़ कर तालाब पहुंचे और गोलू व खुशी को सबसे पहले निकाला गया।इसके बाद गांव के ही जयंत कुमार ने अपनी कार से बच्चों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। इसके बाद नयन को भी अस्पताल लाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया बच्चों के मृत घोषित होते ही अस्पताल में चीत्कार मच गया।बच्चे की माँ व दादी का रो-रोकर बुरा हाल था।गांव के लोगों का कहना है की जिस तालाब में यह हादसा हुआ, उसमें पिछले साल जीसीबी से गड्ढा किया गया था। मिट्टी निकाले जाने के बाद और काफी गड्ढा हो गया था

गांव में एक घर के तीन बच्चों की मौत के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। बच्चे की माँ व दादी दोनों का बुरा हाल रहा. दोनों अस्पताल में बच्चे के शव को देखकर चीत्कार मार कर रोने लगे। बार-बार दादी व गोलू की माँ बेहोश हो रही थी. पानी देकर होश में लाने की कोशिश की जा रही थी। इस दृश्य को देखकर अन्य लोग भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे।वहीं, पिता मुकेश कुमार महतो भी विलख रहे थे. एक ही परिवार के तीन बच्चे की एकाएक मौत की घटना से आसपास के लोग भी स्तब्ध थे।

एक-दूसरे को बचाने के क्रम में संभवत: हुआ हादसा : पुलिस अधिकारी

इधर, पथरागामा थाना के थाना प्रभारी बलिराम रावत ने कहा कि तीनों बच्चे एक ही परिवार के थे. संभवत: एक-दूसरे को बचाने के क्रम में तीनों गहरे तालाब में डूब गये जिसके कारण हादसा हुआ है।तीनों के शव को सदर अस्पताल पहुंचाकर पोस्टमार्टम कराया गया है।