Ranchi:कांटाटोली के पास से पुलिस ने फ़िल्मी अंदाज में कुख्यात अपराधी इरफान को गिरफ्तार किया था,स्कॉर्पियो में छुपाकर रखा था AK-56 हथियार

राँची।राजधानी के राँची पुलिस द्वारा गिरफ्तार कुख्यात 8 अपराधी में इरफान के पास से मिला एके-56 हथियार।बता दें में बीते 29 सितंबर को बबलू मुंडा के ऊपर जानलेवा किया गया था। इससे पहले बबलू मुंडा के भाई प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया गया था।एसआईटी टीम ने जांच के दौरान पाया की घटना को अंजाम देने के लिए सुमो गोल्ड वाहन का प्रयोग किया गया है। वाहन को ढूंढने के लिए कई संभावित ठिकाने पर छापेमारी की गई। इसी दौरान सूचना मिली कि करमटोली चौक स्थित गुड्डू गैरेज में वाहन खड़ी है।जांच में पता चला कि 29 सितंबर को ही गैरेज मैकेनिक लालू उर्फ एकरामुल अंसारी के द्वारा वाहन को बरात ले जाने के नाम पर गैरेज मालिक गुड्डू से गाड़ी लिया गया था।पूछताछ के दौरान पता चला कि घटना को अंजाम देने में इसी वाहन का प्रयोग हुआ है लालू ने अफरोज और इरफान के कहने पर ही वाहन को गैरेज से झूठ बोल कर लाया था। साथ ही अन्य लोगों से भी संपर्क में है जो लोग इस घटना में संलिप्त है।लालू की निशानदेही पर मैनुल और अफरोज को गिरफ्तार किया गया।इन दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार किया और अन्य सदस्यों का नाम बताया।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कांटाटोली चौक के पास से काले रंग की स्कार्पियो में सवार होकर जा रहे इरफान अंसारी और राजू उर्फ एजाज को गिरफ्तार फ़िल्मी अंदाज में पुलिस ने किया।

टीपीसी उग्रवादी भीखन गंझू के द्वारा मुहैया कराया था एके 56:

पुलिस पूछताछ करने के बाद इरफान के स्कॉर्पियो के पिछले दरवाजा के फ्रेम पैनल के अंदर खाली जगह में एक एके-56 हथियार छिपाकर रखा गया था।जिसे पुलिस ने बरामद किया।वहीं इरफान ने बताया कि यह हथियार टीपीसी उग्रवादी भीखन गंझू के द्वारा मुहैया कराया गया था. इसके साथ दो फूल मैगजीन जिसमे 30 चक्र गोली था।इसके अलावा तीन पिस्टल पूरी घटना को अंजाम देने के लिए मुहैया कराया गया था। साथ ही नीरज भोक्ता नाम के व्यक्ति के माध्यम से पांच लाख रूपया इरफान को और और पांच लाख रूपया अफरोज को दिया गया था, ताकि घटना की रूपरेखा तैयार किया जा सके।

घटना को अंजाम देने के लिए लातेहार से शूटर को बुलाया गया था:

इरफान के कहने पर राजू उर्फ एजाज के द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए लातेहार के चंदवा से शूटर को बुलाया गया था. शूटर को लाने और ले जाने के लिए इरफान का स्कॉर्पियो का उपयोग किया गया।राजू के निशानदेही पर शूटर अब्दुल्ला आलम, अरशद अली को इरफान के घर के पास से गिरफ्तार किया गया। प्रेम सागर मुंडा हत्याकांड में भी भीखन गंझू, नीरज भोक्ता, इरफान अंसारी और अफरोज अंसारी की संलिप्तता पाई गई है। इस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान हुई है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।