Ranchi:टीपीसी के इनामी उग्रवादी भीखन गंझू ने रची थी कोयला कारोबारी बबलू मुंडा व प्रेम सागर मुंडा के हत्या की साजिश,8 अपराधी गिरफ्तार,AK-56 समेत कई हथियार बरामद

राँची।राजधानी की राँची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।पिछ्ले साल हुई एक भाई की हत्या और पिछले दिनों दूसरे भाई पर जानलेवा हमला के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों घटना की साजिश 10 लाख रूपया इनामी टीपीसी उग्रवादी भीखन गंझू ने नीरज भोक्ता के माध्यम से रची थी।बबलू मुंडा पर जानलेवा हमला व प्रेम सागर मुंडा के हत्या की साजिश खुलासा पुलिस ने कर लिया।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस घटना में शामिल आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार उग्रवादियों में इरफान अंसारी,अफरोज अंसारी, एजाज अंसारी,अरसद अली,अब्दुल्ला आलम,एकरामुल अंसारी,जसीम खान और मैनुल अंसारी शामिल है।गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एके 56, तीन पिस्टल,10 गोली, 1.62 लाख रूपया समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था

कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया में बीते 29 सितंबर को कोयला व्यवसायी बबलू सागर मुंडा पर जानलेवा हमला हुआ था।गोलीबारी की इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई थी। फायरिग की इस घटना में बबलू सागर मुंडा का निजी अंगरक्षक अजय सोमर घायल हुआ था। घायल अंगरक्षक को आनन-फानन पुलिस ने राँची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया था। बबलू मुंडा को गोली नहीं लगी थी।वह बाल-बाल बच गए थी। इससे पहले पिछले साल 3 मार्च 2020 को बबलू सागर मुंडा के भाई प्रेमसागर मुंडा पर हमला हुआ था।मोरहाबादी मैदान स्थित होटल पार्क प्राइम के पास घटना को अंजाम दिया गया था।जहां बाइक सवार अपराधियों ने प्रेम सागर मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।