गिरिडीह:बुआ-भतीजी सहित तीन युवतियों की डूबने से मौत,करमा पर्व के लिए बालू निकालने डैम में उतरी थी

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में देवरी थाना क्षेत्र के गादिकला गांव में तीन युवतियों की डैम में डूबने से मौत हो गई।इसमें दो बुआ-भतीजी और एक पड़ोस की युवती थी।मृतकों की पहचान त्रिभुवन यादव की 16 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी, इनके भतीजे किशोर यादव की 15 वर्षीय बेटी रेणु कुमारी व लक्ष्मण स्वर्णकार की 17 वर्षीय बेटी मुनिता कुमारी के रूप में हुई है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बालू निकालने के लिए तीनों बच्ची एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर डैम में उतरी थी। गहराई का अंदाजा नही होने के कारण सबसे पहले रेणु गहरे पानी में डूबने लगी। आपस मे अपना हाथ पकड़े होने के कारण तीनों एक-एक कर के गहराई में खिंचाते चली गई। परिजनों ने बताया कि करमा पर्व की शुरुआत करने के लिए बालू लाने के लिए गईं थी।

सहेलियों के हल्ला करने ग्रामीण पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी

वहीं बताया जा रहा है कि साथ मे बालू लाने गई अन्य सहेलियों ने इन्हें डूबते देखा हल्ला किया। इसके बाद ग्रामीण यहां जुटे लेकिन इन्हें बचा नहीं सके। घटना के एक घंटे के बाद तीनों युवतियों का शव डैम से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना मिलने पर देवरी थाना प्रभारी संतोष कुमार मंडल दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।इधर तीन लड़कियों की मौत से गांव में मातम छा गया है।परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है।