#corona:कोरोना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार करने में हंगामा,पुलिस ने किया लाठीचार्ज ..

गिरिडीह।कोरोना संक्रिमत पूर्व वार्ड पार्षद सह भाजपा नेता सह अधिवक्ता की मौत के दूसरे दिन सोमवार को गिरिडीह प्रशासन अपनी मौजूदगी में शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहा था। इसी बीच शहर के बरमसिया के समीप कुछ युवकों ने इसका विरोध कर दिया. इसके बाद हालात को संभालने के लिए प्रशासन को लाठीचार्ज करना पड़ा।लाठीचार्ज के बाद हंगामा कर रहे युवक वहां से भगाने को मजबूर हुए. इस दौरान कुछ पल के लिए बरमसिया चौक से लेकर बरमसिया श्मशान घाट तक अफरातफरी का माहौल रहा।हंगामा कर रहे युवकों को सदर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित, बीडीओ गौतम भगत, नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो और पुलिस जवानों ने खदेड़ा।इसके बाद ही कोरोना संक्रमित पार्षद के शव को लेकर एम्बुलेंस मुक्तिधाम तक बढ़ पाया।जहां एसडीएम, बीडीओ और थाना प्रभारी और डॉ आइएन दास की देखरेख में मृतक पार्षद के बड़े बेटे राजेश सिंह ने पिता को मुखाग्नि दी।

पूर्व पार्षद की मौत रविवार की सुबह कोरोना के कारण हो गयी थी मौत होने के बाद डीसी राहुल सिन्हा के सुझाव पर सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिन्हा ने शव को हेल्थ विभाग की देखरेख में अंतिम संस्कार कराने का निर्देश दिया था।

सोमवार को उनके शव को बीडीओ और डॉ आइएन दास एम्बुलेंस में लेकर श्मशान घाट जा रहे थे. इसी बीच जानकारी मिलने के बाद बरमसिया और नगीना सिंह रोड के कुछ यूवकों ने बरमसिया मोड़ में सवेरा सिनेमा हॉल के समीप बांस लगा कर बिरोध करना शुरू कर दिया। उन लोगों ने शव को बरमसिया श्मशान घाट ले जाने से मना कर दिया।बीडीओ गौतम भगत ने युवकों को समझाने का प्रयास किया।इसके बाद भी कोई मानने को तैयार नहीं हुआ. पूरे मामले की जानकारी एसडीएम को दी गयी।जानकारी मिलने के बाद एसडीएम और नगर थाना के जवान आये।युवकों को एसडीएम ने भी समझाना का प्रयास किया. इसके बाद भी कोई नहीं माना।इसी बीच हंगामा कर रहे युवकों में से किसी युवक ने पत्थर चलाने की बात कह दी. इसके बाद ही युवकों को भगाने को लेकर एसडीएम और बीडोओ को लाठीचार्ज करना पड़ा।इसके बाद माहौल शांत हुआ और एम्बुलेंस को मुक्तिधाम ले जाया गया।