#SUSPENDED:घर में कब्जा दिलाने के आरोप में लालपुर थाना के सब-इंस्पेक्टर को राँची एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

राँची।लालपुर थाना पुलिस द्वारा पीस रोड स्थित एक मकान के ऊपरी तल्ले के घर का ताला तोड़ कर दूसरे पक्ष को कब्जा दिलाने का प्रयास किया गया था़।इस मामले में लालपुर थाना के सब इंस्पेक्टर रंजीत कुमार मुंडा को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को निलंबित कर दिया है़।राँची एसएसपी ने यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की है।डीआइजी के निर्देश पर हुई जांच में घर पर कब्जा दिलाने के प्रयास के लिए रंजीत कुमार मुंडा को दोषी पाया गया है।इसके साथ ही तैयार रिपोर्ट के आधार पर अन्य के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक जांच में यह बात भी सामने आयी है कि पुलिस ने गलत तरीके से कार्रवाई की थी।क्योंकि विवादित घर पर कब्जा दिलाने के लिए न तो सीनियर अधिकारियों के आदेश पर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति हुई थी और न ही पुलिस बल की तैनाती हुई थी. लालपुर थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारी आरके मुंडा खुद दूसरे पक्ष को कब्जा दिलाने के लिए पुलिस लेकर पहुंच गए थे।जबकि इसी मामले में वह पूर्व में कब्जा दिलाने के लिए मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति के संबंध में एसडीओ के पास पत्राचार भी कर चुके हैं।लेकिन उन्होंने मामले में आदेश मिलने का इंतजार नहीं किया।

डीजीपी से की थी शिकायत

बताया जाता है कि सुदीप्ता दत्ता ने कुछ दिन पर मामले में ट्विटर के जरिये एक शिकायत डीजीपी एमवी राव के पास की थी। उन्होंने पूरे मामले में घटना के दिन का एक वीडियो शेयर करते हुए डीजीपी को बताया था कि पुलिस उनके परिवार को परेशान कर रही है. शिकायत के आधार पर डीजीपी ने डीआइजी को जांच का आदेश दिया था़ साथ ही रिपोर्ट भी मांगी थी।डीआईजी के आदेश पर एसएसपी ने जांच का जिम्मा सिटी डीएसपी को सौंपा था,जिसके बाद सिटी डीएसपी अमित सिंह ने जांच शुरू की थी।