गिरिडीह एसपी की पशु तस्तरों के विरुद्ध कार्रवाई:पांच माह में 1050 पशुओं को बचाया,80 वाहन जब्त,108 पशु तस्कर की हुई गिरफ्तारी….

राँची/गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने विगत पाँच महीनों में पशु तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की है।करीब 7 महीने के अपने कार्यकाल में उनके निर्देश पर जिले में अगस्त 2023 से अबतक 1050 पशुओं को तस्करों से जहां बचाया गया।वही, 80 वाहन जब्त किए गए,जिसमें पशुओं की तस्करी की जा रही थी। वहीं पशु तस्करी करने वाले 108 पशु तस्करों की गिरफ्तारी भी हुई है। यह झारखण्ड के गिरिडीह जिले में अबतक सबसे बड़ी कार्रवाई पशु तस्करों के विरुद्ध है।ये कार्रवाई मात्र पांच में माह हुई है। गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा जिले में पदभार लेते ही अवैध कारोबार करने वालों के ख़िलाफ़ लगातार कार्रवाई करे हैं।उन्होंने पशु तस्करो को आगाह किया है कि किसी भी परिस्थिति में बच नहीं सकते है। वहीं सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि हर हाल में पशु तस्करों को वाहनों के साथ जब्त किया जाए और पशुओं को बचाया जाए। उल्लेखनीय हो कि बड़ी संख्या में गिरिडीह के रास्ते पशुओं की तस्करी की जा रही है। जिसे बंगाल भेजा जाता है।

पशुओं से लदे दो पिकअप वैन को पकड़ा

इधर गिरिडीह के जमुआ पुलिस ने बीते रात मवेशी लोड दो पिकअप वैन को खरगडीहा से पकड़ा है। पुलिस ने यह कार्रवाई गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर की है। बता दें कि एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि देवरी और जमुआ के रास्ते से पशु तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर जमुआ के प्रशिक्षु डीएसपी नीलम कुजूर के नेतृत्व में टीम गठन कर छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें देर रात को जमुआ थाना क्षेत्र के खरगडीहा स्थित महतोटांड़ के पास अल्कासिया जंगल से दो मवेशी लदे पिकअप वाहन को पकड़ा गया। पकड़े गए वाहन में 13 पशु लोड थे। वहीं मौके पर से अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन भागने में सफल रहा। बाद में जब्त वाहन को ले जाने के दौरान एक पशु चलती वाहन से कूद कर गया।

इधर पुलिस सभी जब्त पशुओं को गौशला भेजने के साथ वाहन मालिक के खिलाफ अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि गिरिडीह एसपी के निर्देश पर पशु तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। अबतक कई वाहन को पकड़ा गया है।