पाकुड़ पुलिस ने 70 लाख रुपये के अवैध लॉटरी टिकट के साथ दो कारोबारी को किया गिरफ्तार..

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ पुलिस ने अवैध लॉटरी कारोबारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है।इसी कड़ी में नगर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर लाखों रुपए की अवैध लॉटरी टिकट के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार दोनों आरोपियों से नगर थाने में पूछताछ कर जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई की पुष्टि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव ने की है।

एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग अवैध लॉटरी लेकर नगर थाना क्षेत्र के कलिकापुर मोहल्ला पहुंचने वाले हैं।सूचना मिलने के बाद नगर थाना की पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और लॉटरी कारोबारियों को पकड़ने के लिए जांच अभियान चलाया।जांच के क्रम में एक बाइक को चेकिंग के लिए रोका गया। इस दौरान तलाशी के क्रम में भारी मात्रा में अवैध लॉटरी बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस ने फौरन बाइक सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है।जहां पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए लॉटरी कारोबारी पाकुड़ सदर प्रखंड के मनीरामपुर गांव के फेकारुल शेख और हसीद अंसारी है। उन्होंने बताया कि लॉटरी का टिकट कहां से लाया जा रहा था और किसे सप्लाई करने की योजना थी पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है।एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 एवं 7(3) लॉटरी रेगुलशन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत भेज दिया गया है।

छापेमारी अभियान का नेतृत्व प्रशिक्षु डीएसपी सह नगर थाना प्रभारी अजय आर्यन ने किया, जबकि प्राथमिकी सहायक अवर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के लिखित बयान पर की गई है। एसडीपीओ ने बताया की जब्त की गई अवैध लॉटरी का बाजार मूल्य लगभग 70 लाख रुपए है।