घर में घुसकर ग्रामीण की गोली मारकर हत्या,जांच में जुटी पुलिस,ग्रामीणों ने किया सड़क जाम…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बरियातू थाना क्षेत्र के टोटी हेसला गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।मृतक की पहचान ओमप्रकाश गुप्ता के रूप में हुई है।अपराधियों ने ओमप्रकाश के घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,ओमप्रकाश गुप्ता ऑटो ड्राइवर का काम करते थे। शनिवार की रात वह खाना खाकर अपने घर में सो रहे थे। इसी दौरान परिवार के लोगों को अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी।वहीं ओमप्रकाश के भी चीखने की भी सुनाई पड़ी। आवाज सुनकर परिजन उठकर कमरे से बाहर आए तो देखा कि ओमप्रकाश लहूलुहान पड़े हुए हैं। इसके बाद परिजन रात में ही ओमप्रकाश को बालूमाथ अस्पताल ले गये। लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने ओमप्रकाश को मृत घोषित कर दिया।

इधर,ओमप्रकाश की गोली मारकर हत्या किये जाने की घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि, परिजन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि ओम प्रकाश की गोली मारकर हत्या किसने और क्यों की? मृतक ओमप्रकाश की पत्नी ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।रात को खाना खाने के बाद सभी लोग कमरे में सो गये। मृतक की पत्नी ने बताया कि करीब रात साढ़े दस बजे अचानक गोली चलने की आवाज आयी और चीखने की भी आवाज आयी।आवाज सुनकर जब वे कमरे से बाहर निकली तो देखा कि ओम प्रकाश घायल अवस्था में जमीन पर पड़े हुए हैं।

घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह बरियातू में सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोग घटना में शामिल आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।हालांकि डीएसपी आशुतोष सत्यम तुरंत जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को आश्वासन दिया कि पुलिस जल्द ही घटना का पर्दाफाश करेगी और घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लेगी।वहीं सरकारी प्रावधान के तहत मृतक के परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्ध करायी जायेगी। डीएसपी के आश्वासन के बाद कुछ ही देर में लोगों ने जाम हटा लिया।इधर, ओमप्रकाश की हत्या को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चा हो रही है।फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।