पलामू:अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार,गिरोह के सरगना सहित कई फरार,बाइक,ऑटो सहित कई समान बरामद

पलामू।झारखण्ड की पलामू पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए,गिरोह में शामिल चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों को भी चिन्हित कर लिया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर चोरी की बाइक, ऑटो, सिलाई मशीन आदि बरामद कर ली है। यह जानकारी सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के विजय शंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

एसडीपीओ श्री शंकर ने बताया कि पांच मार्च को पाटन थाना क्षेत्र से दो बाइक व 13 मार्च को किराना दुकान में चोरी की घटना के बाद पुलिस ने मामले का उद्भेदन करने के लिए अनुसंधान शुरू कर दिया था।इसी क्रम 17 मार्च को सूचना मिला कजरी-पाटन मुख्य पथ में पाटन थाना क्षेत्र के कुंदरी के पास एक इंडिगो कार के साथ चार-पांच लोग हैं। सूचना मिलते ही पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए कुंदरी पहुंची तो पुलिस को देखते हुए कार के पास खड़े लोग कार को छोड़ कर भागने लगे। भागने के दौरान पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया। पकड़े गये युवक ने अपना नाम दीपक कुमार गुप्ता उर्फ विक्की बताया।दीपक ने पुलिस को बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए वे लोग योजना बना रहे थे। दीपक ने पुलिस को अपने साथी के बारे में भी बताया। पुलिस ने बताए गए लोगों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाकर छतरपुर के कमलेश यादव, संतोष यादव व नौडीहा बाजार से पिन्टू राम को गिरफ्तार किया।

वहीं एसडीपीओ श्री शंकर ने बताया कि गिरोह में लगभग दस अपराधी शामिल हैं।सभी अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है। गिरोह द्वारा पलामू , गढ़वा व बिहार के औरंगाबाद में चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।गिरोह के सदस्यों के खिलाफ पलामू के पाटन, नावाबाजार, छत्तरपुर व गढ़वा शहर थाना में मामले दर्ज हैं। इस गिरोह का मास्टरमाइंड नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के चंदन राम है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर चोरी की दो बाइक, ऑटो, मोबाइल व चोरी का किराना सामान बरामद किया गया।इस गिरोह में शामिल लोगों में चंदन राम, पवन गुप्ता, दीपक कुमार गुप्ता, अरविंद यादव, कमलेश यादव, सत्येंद्र यादव, पिंटू राम, बिट्टू कुमार उर्फ छोटा व औरंगाबाद का सूरज कुमार है।