हज़ारीबाग में इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद:मूर्ति विसर्जन देखने गए एक युवक की पिटाई से मौत,उग्र भीड़ ने की आगजनी,स्थिति नियंत्रण में है

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही से करीब 15 किमी दूर दुलमुहा गांव में युवकों के झगड़े में नई टांड़ निवासी रूपेश कुमार पांडेय (18) की मौत हो गई।जबकि दो अन्य घायल हो गए।मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम प्रतिमा विसर्जन देखने गए रूपेश कुमार पांडेय को दुलमुहा के पास कुछ युवकों ने घेरकर बेरहमी से पिटाई कर दिया। गंभीर चोट लगने से रूपेश जमीन पर गिरकर अधमरा हो गया।वहीं आसपास के ग्रामीण उसे बरही अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।घटना की सूचना पाकर अस्पताल में भारी भीड़ जुट गई। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इधर जैसे ही घटना की जानकारी आसपास के ग्रामीणों को हुई उसके बाद दुलमुहा में भीड़ उग्र हो गई। आगजनी की कोशिश कर रही भीड़ को पुलिस ने खदेड़कर तितर-वितर कर दिया।पुलिस को भीड़ हटाने के लिए हवा में फायरिंग भी की। हालांकि इसके बावजूद आक्रोशित लोगों ने एक मारुति वैन को जला दिया। एक अन्य व्यक्ति की मोटर साइकिल जलाए जाने की भी सूचना है।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद उपद्रवियों ने 3 दुकानों में आग लगा दी है. प्रशासन को जैसे ही इसकी भनक लगी वो तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस की ओर से हालात को संभालने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. कानून-व्यवस्था बनाये रखने के बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को मौके पर तैनात किया गया है. जिले के पुलिस कप्तान सहित अन्य उच्च पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप किये हुए है। मौके पर बरही डीएसपी नाज़िर अख्तर,बड़कागांव एसडीपीओ सहित बरही थाना और कई थाना कि पुलिस बल के साथ में तैनात हैं। वहीं पुलिस ने देर रात बताया कि भीड़ को नियंत्रित कर लिया गया है।इधर हजारीबाग डीसी एसपी सहित कई आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुँचे थे।एसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि युवक की पिटाई में मौत हो गयी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया है। स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस दोषियों से सख्ती से निपटेगी।

इधर सूचना मिली है कि हज़ारीबाग जिला प्रशासन ने जिले में 24 घंटे के इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है।वहीं अन्य जिले चतरा और कोडरमा में भी इंटरनेट सेवा बंद है।