दुमका:अवैध पत्थर उत्खनन पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,कई अवैध क्रशर प्लांट पर चला बुलडोजर

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में अवैध पत्थर उत्खनन एवं इस कारोबार से जुड़े क्रशर प्लांट पर बड़ी कार्रवाई हुई है।आधा दर्जन से अधिक टीमें अलग-अलग इलाके में कार्रवाई कर रही है और इस कार्रवाई की मॉनिटरिंग खुद जिले के डीसी रविशंकर शुक्ला कर रहे हैं।इस क्रम में अवैध तरीके से संचालित क्रशर प्लांट पर बुलडोजर चला है।खदान के कार्यालयों को सील किया गया है और कई वाहनों को जब्त किया गया है

अवैध खनन के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई जारी है। डीसी रविशंकर शुक्ला की अगुवाई में कई टीमों का गठन किया गया है। आज शिकारीपाड़ा के पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में अवैध पत्थर उत्खनन एवं इस कारोबार से जुड़े क्रशर प्लांट पर बड़ी कार्रवाई हुई है। इससे पूर्व डीडीसी कर्ण सत्यार्थी और डीएफओ अभिरूप सिन्हा दर्जनभर से अधिक अधिकारियों को लेकर कार्रवाई के लिए सुबह-सुबह शिकारीपाड़ा पहुंचे थे।इस दौरान अवैध तरीके से चल रहे क्रशर प्लांट को ध्वस्त करने के लिए बड़ी संख्या में बुलडोजर भी ले जाया गया था।

दुमका में जिला प्रशासन द्वारा एक-एक कर अवैध तरीके से संचालित क्रशर प्लांट को ध्वस्त करने की प्रक्रिया जारी है अब तक चिरुडीह, मकरापहाड़ी में तकरीबन 30 से अधिक क्रशर प्लांट पर प्रशासन का बुलडोजर चल चुका है। इनमें कुछ चर्चित और बड़े पुराने पत्थर कारोबारी के क्रशर प्लांट भी शामिल हैं। कुलकुली डंगाल में कुछ खदान के कार्यालयों को सील किया गया है तथा हाइवा और पोकलेन जब्त किए गए हैं। हरिनसिंघा के रैकपोइंट के पास भी टीम की जांच जारी है।