पलामू:अंतरराज्यीय वाहन लूट गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार,चोरी की बाइक,स्कूटी और बोलेरो बरामद

पलामू।झारखण्ड के पलामू पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन लूट गिरोह का खुलासा करतर हुए गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें लातेहार के बरवाडीह का विकास कुमार यादव उर्फ मामा, हैदरनगर के रजौन्धा का छोटन कुमार पासवान,सदर थानाक्षेत्र के पोखराहा खूर्द का नीरज चन्द्रवंशी और विशाल भुइयां शामिल हैं।निशानदेही पर पंडवा थाना क्षेत्र से चोरी की गई बाइक, एक स्कूटी,चैनपुर थाना क्षेत्र से लूट ली गई बोलेरो, एक मोबाइल फोन और एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। लूट के वाहनों को यह गिरोह बिहार ले जाता था। गैंग के सरगना को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

इसआ सम्बन्ध में सदर एसडीपीओ के विजय शंकर ने बताया कि पिछले साल नवंबर में सदर थाना क्षेत्र में प्रतीक राज उर्फ डीएन का अपहरण फिरौती के लिए किया गया था। इस कांड के वांटेड अपराधी विकास कुमार यादव उर्फ मामा को सदर थाना क्षेत्र के दूबियाखांड़ मोड़ के पास से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तारी के वक्त विकास पंडवा थाना क्षेत्र से चोरी की गई स्कूटी पर सवार था।पुलिस पूछताछ में विकास ने अपहरण के अलावा चैनपुर, पंडवा ,सदर थाना क्षेत्र से कई चोरी व लूट की घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

बताया कि इनके तार बिहार से जुड़े हुए हैं। इसके बाद गिरोह के दूसरे सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया। छापेमारी के क्रम में सदर थाना व शहर थाना के क्षेत्र से गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी दल में चैनपुर थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता,सदर थाना प्रभारी कमलेश कुमार,पंडवा थाना प्रभारी रूपेश कुमार दूबे सहित कई पुलिसकर्मी शामिल रहे।