धनबाद:स्कूल में 10वीं के छात्र बेहोशी में मिला,अस्पताल में हुई मौत,परिजनों ने आशंका जताया है कि बेटे के साथ मारपीट की गई,पुलिस जांच में जुटी

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के सिंदरी डी नोबिली स्कूल में पढ़ने वाले दसवीं कक्षा के छात्र 15 वर्षीय अस्मित आकाश की संदिग्ध मौत हो गई है।बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि तबीयत बिगड़ने के कारण उसकी मौत हुई है।छात्र के पिता का कहना है कि छात्र की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें स्कूल बुलाया गया था, लेकिन उन्हें बेहोशी की हालत में उनका बेटा अस्मित आकाश मिला।इसके बाद वह आनन फानन में अपने बेटे को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच धनबाद लेकर पहुंचे। लेकिन इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि स्कूल में उनका बेटा बेहोशी की हालत मिला था। इसके अलावा उन्होंने आशंका जाहिर की है कि उनके बेटे के साथ स्कूल में मारपीट की गई है।परिजन स्कूल के सीसीटीवी की जांच कराने की मांग कर रहे हैं।छात्र की मौत के बाद अभिवावकों में हड़कम्प मच गया है।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

मृत छात्र के पिता प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि मौत का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पा रहा है। स्कूल के कुछ छात्रों ने बताया कि मेरे बेटे के साथ मारपीट हुई। वहीं स्कूल की टीचर ने पहले कहा कि दो लड़कों के बीच विवाद को देखकर आपका बेटा बेहोश हो गया। पिता ने कहा कि यह घटना स्कूल की लापरवाही से हुई।कुछ छात्रों ने ही बताया कि साथ पढ़ने वाले कुछ लोग मेरे बेटे को परेशान कर रहे थे। उसके साथ मारपीट की गई थी। आज भी मेरा बेटा स्कूल नहीं जाना चाह रहा था। लेकिन फिर एकाएक मन हुआ और वह स्कूल चला गया। स्कूल जाने के बाद यह घटना हो गई। उन्होंने आरोप लगाया कि मेरे बेटे की हत्या कर दी गई है। उसमें जो भी दोषी हैं। उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। परिवार ने बताया कि बेटा आठ बजे स्कूल गया। दोपहर 11 बजे स्कूल का फोन आया। स्कूल पहुंचकर देखा तो बेटा बेहोश पड़ा था। स्कूल ने सही समय पर इलाज भी नहीं कराया। छात्र का परिवार मूलरूप से ओड़िशा का रहने वाला है। पिता एलआइसी के एजेंट हैं।

इधर स्कूल प्रबंधक माइकल फर्नांडिस ने दावा किया कि घटना की जांच की जा रही है। अब तक कुछ भी साफ नहीं हो सका है। स्कूल के शिक्षकों ने पुलिस को बयान दिया है कि बच्चे की तबीयत अचानक खराब हुई। महज पांच मिनट के अंदर वह बेहोश हो गया। इसके बाद उसे इलाज के लिए भेजा गया। इसमें उसकी मौत हो गई। प्राचार्य चंद्रशेखर फ्रांसिस ने कहा कि बीमारी से छात्र की मौत हुई है। बताया कि बच्चा लंच कर जैसे ही उठा। इसके बाद वह जमीन पर गिर गया।