बूढ़ा पति स्वीकार नहीं,जेठ के बेटे को दिल दे बैठी और उसके साथ भाग गई

डेस्क

धौलपुर।राजस्थान के धौलपुर सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक 45 वर्षीय आदमी की शादी 16 वर्षीय नाबालिग से करवा दी गई। नाबालिग को बूढ़ा पति स्वीकार नहीं हुआ, तो वह अपने जेठ के 22 वर्षीय बेटे को दिल दे बैठी और उसके साथ भाग गई।इस पर ससुराल वालों ने नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया है।लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब नाबालिग ने बूढ़े पति के साथ रहने से इनकार कर दिया।

इधर मंगलवार को उन्हें बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर और बृजेश मुखरिया के समक्ष पेश किया बालिका की काउंसिलिंग के बाद उसे सखी वन स्टाप सेंटर में रखा गया है। बाल कल्याण समिति सदस्यों के मुताबिक 16 वर्षीय नाबालिग बालिका के अनुसार वह मध्य प्रदेश की रहने वाली है।करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसके माता-पिता ने उसकी मर्जी के खिलाफ सदर थाना क्षेत्र में रहने वाले 45 वर्षीय के व्यक्ति से शादी करवा दी। इसके बाद उसे एक बेटी भी हुई।
बालिका ने बताया कि वह बूढ़े पति के साथ नहीं रहना चाहती है। वह पति से तलाक लेकर अपने माता-पिता के पास रहना चाहती है।मुखरिया ने बताया कि फिलहाल नाबालिग को सखी वन स्टाप पर अस्थाई रूप से रखा गया है। साथ ही उसके माता-पिता को भी बुलाया गया है। माता-पिता के आने के बाद नाबालिग मां और उसकी एक वर्षीय बालिका के सर्वोत्तम हित को देखते हुए नियमानुसार निर्णय लिया जाएगा।

इधर पति ने नाबालिग माँ के अपहरण का मामला महिला थाने में पिछले वर्ष अक्टूबर में दर्ज करवाया था। गिरीश गुर्जर ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने नाबालिग मां को बरामद करने के लिए काफी प्रयास किए थे।

इधर पीड़िता ने बताया कि उसने करीब 20 से 25 सिम खरीदकर अलग-अलग नंबर से बात की और उसे तोड़ दिया। इसके कारण परिजन व पुलिस उसे पकड़ नहीं सके।लेकिन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद उसे बरामद कर लिया गया।