हज़ारीबाग:अपराधी अमन साव गिरोह के पाँच अपराधी गिरफ्तार,पिस्टल और गोली सहित कई समान बरामद

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।अपराधी अमन साहू गिरोह के 5 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा,वहीं दूसरी ओर प्रतिबंधित भाकपा माओवादी रिजनल कमांडर कारू यादव दस्ता के एक नक्सली शुकर गंझू गिरफ्तार हुआ है।नक्सली शुकर गंझू को पुलिस ने चेन्नई के एन्नोर से गिरफ्तार किया है।इस पर हजारीबाग जिले में 8 नक्सली मामले दर्ज हैं।इस बात की जानकारी एसपी मनोज रतन चौथे ने प्रेसवार्ता में दी।

अमन साहू गिरोह के 5 आरोपी पकड़ाये

बताया गया कि अपराधी अमन साहू गिरोह के 7 अपराधी बड़कागांव के चंदौल स्थित क्रिकेट मैदान में घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे।इसकी भनक पुलिस को लगी. छापामारी कर 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं, दो आरोपी फरार हो गये।पकड़े गये आरोपियों में बड़कागांव स्थित चंदौल के मो सलामत अंसारी, गुरुचट्टी के मो जियारत, महुगाई के मो शोयब, वारिस अंसारी एवं रामगढ़ के राहुल सोनकर उर्फ आनंद मुख्य है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 7.65 MM का दो पिस्टल, 7.65 MM पिस्टल का पांच कारतूस, दो मैगजीन, चार मोबाइल फोन और तीन बाइक बरामद हुआ है.

एसपी श्री चौथे ने कहा कि बड़कागांव स्थित लिबास मॉल संचालक से गत 27 अक्टूबर को रंगदारी की मांग की थी. नहीं देने पर मॉल के निकट इन अपराधियों ने गोली फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी. इस घटना के बाद से ही पुलिस सक्रिय हुई और अपराधियों की धर-पकड़ में उन्हें सफलता मिली है।

वहीं बताया गया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसपी मनोज रतन चौथे ने टीम गठित कर नक्सली शुकर गंझू को गिरफ्तार करने चेन्नई के एन्नोर भेजा।शुकर प्रतिबंधित भाकपा माओवादी का रिजनल कमांडर दीपक यादव उर्फ कारू यादव दस्ता का सक्रिय सदस्य है. इसकी गिरफ्तारी में चेन्नई पुलिस ने हजारीबाग पुलिस को सहयोग किया। श्री चौथे ने कहा कि आंगो थाना क्षेत्र में गत 29 जनवरी, 2021 को नक्सली घटना का अंजाम देकर शुकर गंझु चेन्नई फरार हो गया था. उसपर आंगो थाना में नक्सली मामले दर्ज है. इसके अलावा शुकर गंझू पर बड़कागांव थाना में गत 4 नवंबर, 2020 को लेवी व रंगदारी वसूली करने का मामला दर्ज है।आरोपी ने वर्ष 2018 से लेकर 2020 तक केरेडारी थाना क्षेत्र में 6 नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया है. इधर, छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी में कोर्रा थाना प्रभारी उत्तम तिवारी, तकनीकी शाखा और नक्सल शाखा के पदाधिकारी शामिल थे।