LOCKDOWN BREAKING: लॉकडाउन में उग्रवादियों को किया लॉक, पुलिस ने एक को मार गिराया, एक घायल और दो महिला समेत पाँच उग्रवादी गिरफ्तार

सिमडेगा: झारखण्ड ले सिमड़ेगा जिला में लॉक डाउन 3 के अन्तिम दिन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी।जलडेगा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेंदोचुआ गांव में रविवार की सुबह पुलिस एवं पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के बीच भीषण मुठभेड़ हुई।इसमें एक उग्रवादी मौके पर ही मारा गया, वहीं दूसरे उग्रवादी को भी गोली लगी है। पुलिस ने उसे अस्पताल भेजा है।इसके अलावा मौके पर से चार उग्रवादियों को भी हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। बरामद किए गए हथियारों में एके-47 राइफल, .315 का रायफल व कट्टा शामिल है। एसपी संजीव कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस क्षेत्र में सघन सर्च ऑपरेशन चला रही है।

विदित हो एक दिन पूर्व ही डीआइजी अखिलेश झा ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर नक्सली हलचल पर अंकुश लगाने को लेकर गहन समीक्षा बैठक की थी। इसके बाद दूसरे ही दिन पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली।

पाँच नक्सली गिरफ्तार, एक मारा गया

घटना के सम्बंध में एसपी संजीव कुमार ने बताया कि जलडेगा थाना क्षेत्र स्थित जुनाडीह और बेदोचुवा जंगल मे पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एक उग्रवादी को मार गिराया है। जबकि एक उग्रवादी गंभीर रुप से घायल हो गया है। मुठभेड़ के बाद भाग रहे चार उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में दो महिला नक्सली भी शामिल है। एसपी संजीव कुमार ने उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों के पकड़े जाने और एक उग्रवादी के मारे जाने की घटना को पुलिस की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहां है कि जिले में किसी भी कीमत पर जिले में नक्सलियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।