यूपी के बाद एमपी में सड़क हादसा, ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत, आज अब तक गई 29 मजदूरों की जान

24 मार्च से जारी लॉकडाउन का सबसे बुरा असर प्रवासी कामगारों पर पड़ा है. रोजगार छिनने के बाद परेशान मजदूर अब पैदल पलायन के लिए मजबूर हो गए हैं. हजारों किमीमीटर की दूरी तय करने में प्रवासी मजदूर लगातार सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं. आज देश में सुबह से दो बड़ी सड़क दुर्घटनाएं हुई. पहले तो यूपी के औरैया जिले में सड़क हादसे में करीब 24 मजदूरों ने अपनी जान गवाई अब मध्य प्रदेश के सागर में एक सड़क दुर्घटना की खबर आई है. इसमें करीब पांच मजदूरों की मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक ये दुर्घटना सागर से छतरपुर की ओर जा रहे ट्रक के पलटने से हुई है. इसमें हादसे में 20 लोग घायल बताए हुए हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही सागर और छतरपुर दोनों जिलों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

देश में एक दिन में ट्रक दुर्घटना की तीसरी खबर आ रही है. इस बार हादसा मध्य प्रदेश के सागर में हुआ है. एमपी के सागर के दलबतपुर में मजदूरों को लेकर जा रही एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 20 मजदूर घायल हो गए हैं. प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है.

एक दिन में तीसरी ट्रक दुर्घटना

बता दें कि ये एक दिन में तीसरी ट्रक दुर्घटना है. शनिवार की सबसे बड़ी ट्रक दुर्घटना यूपी के औरैया में हुई. यहां रात 3.30 बजे सड़क के किनारे खड़ी मजदूरों से भरी एक ट्रक को दूसरी ट्रक ने टक्कर मार दी. इस घटना में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 15 से 20 मजदूर घायल हो गए हैं.

ट्रक हादसे की दूसरी घटना महाराष्ट्र तेलंगाना के बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर हुई है. यहां लगभग 70 मजदूरों को लेकर आ रहा एक ट्रक रात के 3.30 बजे पलट गया. इस घटना में 20 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.