जमशेदपुर में विहिप नेता पर फायरिंग के मामले में पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

जमशेदपुर। झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के बागबेड़ा थाना की पुलिस ने पिछले दिनों विहिप नेता पर फायरिंग मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एक पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किया गया है। सभी आरोपी ने बागबेड़ा रेलवे ट्रॉफिक कॉलोनी स्थित रेलवे गार्ड रनिंग रूम के पास 9 सितंबर को विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बबलू सिंह को गोली मार जख्मी कर दिया था। मामले में अजीत, गुप्तेश्वर गिरी उर्फ लेदा समेत 10 अज्ञात के खिलाफ बागबेड़ा थाना में घायल की शिकायत पर दर्ज की गई थी।

इस सम्बंध में सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने रविवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की जांच में मामला सामने आया कि फायरिंग मामले में बागबेड़ा के संजयनगर तालाब निवासी पप्पू घोष,बागबेड़ा गांधीनगर के विशाल कुमार उर्फ लड्डू, रेलवे ट्रॉफिक कॉलोनी के राहूल राजवार, मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र शंकोसाई रोड नंबर एक के निवासी कर्मदेव शर्मा उर्फ बॉडीगार्ड और बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी के बसंत उपाध्याय उर्फ डेफिनेट शामिल हैं। सभी को गिरफ्तार किया गया। अन्य आरोपी की तलाश जारी है।
बताया जा रहा है कि बागबेड़ा में अवैध धंधा में वर्चस्व को लेकर अपराध होते रहे हैं। कई की हत्या हो चुकी है तो कई पर जानलेवा किए गए हैं। बबलू सिंह पर भी अवैध धंधा को लेकर फायरिंग की गई थी। फायरिंग का कारण सरकारी जमीन की घेराबंदी पुलिस बता रही है।