जब AK-47 से एक के बाद 9 गोली चल गई,मच गया हड़कम्प,एक हवलदार घायल अन्य 9 जवान बाल बाल बचे

झारखण्ड न्यूज,राँची

दरभंगा।बिहार के दरभंगा में शनिवार को उस समय हड़कम्प मच गया जब गोलियों की आवाज से सुनाई देने लगा।बताया गया कि स्थानीय बीएमपी-13 में मैगजीन ड्यूटी पर तैनात एक हवलदार की एके-47 रायफल से शनिवार की दोपहर लगतार नौ राउंड गोलियां चल गईं।वहीं गोली लगने से एक घायल हो गया। घायल जवान मो. निजामुद्दीन बक्सर जिले का रहने वाला है। वह बीएमपी में हलवालदार के पद पर तैनात है।जवान के दाहिने पैर के पंजे में गोली लगी है। बीएमपी के अन्य जवानों के सहयोग से उसे डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉ.बीके मिश्रा यूनिट के डॉक्टर घायल जवान का इलाज कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बीएमपी के मैगजीन की सुरक्षा में दो हवलदार और आठ सिपाहियों को 24 घंटे के लिए लगाया जाता है। शनिवार को भी निजामुद्दीन के साथ एक हवलदार और आठ सिपाही ड्यूटी में तैनात थे। तभी अचानक निजामुद्दीन के एके-47 से ताबड़तोड़ नौ गोलियां चल गईं। संयोग से सिर्फ एक गोली निजामुद्दीन के दाहिने पैर के पंजे में लगी। ड्यूटी पर तैनात अन्य नौ जवान बाल-बाल बच गये।

इधर इस संबंध में बीएमपी-13 के कमांडेंट अश्विनी कुमार ने बताया कि ड्यूटी बदलने के दौरान शस्त्र का भौतिक सत्यापन किया जाता है। इसी दौरान गोली चलने की बात सामने आई है। इसमें एक हवलदार को गोली लगी है। विस्तृत जानकारी रिपोर्ट जांच के बाद ही मिलेगी कि किस परिस्थिति में गोली चली और गोली जवान को लगी है।