Jharkhand:कोयला लदा मालगाड़ी के सात डिब्बे पलट गए,कोयला लेकर मालगाड़ी एनटीपीसी के प्लांट जा रही थी

साहेबगंज।झारखण्ड के जिले के बोरियो थाना क्षेत्र में दूर तेलो गांव के बथान टोला के पास शनिवार-रविवार की रात करीब दो बचे एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।बताया जा रहा है कि कोयला लदा मालगाड़ी पश्चिम बंगाल में फरक्का स्थित एनटीपीसी के प्लांट जा रही थी।बोरियो थाना क्षेत्र के तेलो गांव बथान टोला के पास पटरी से उतर गई।जिसमें सात डिब्बे पलट गए। कोयले जमीन पर बिखर गए। घटना के बाद ललमटिया-फरक्का लाइन पर कोयले की ढुलाई बंद हो गई। इस घटना से एनटीपीसी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक ईसीएल के ललमटिया प्रोजेक्ट से बड़े एनटीपीसी के फरक्का और कहलगांव बिजली प्लांट में कोयले की आपूर्ति होती है। मालगाड़ी कोयले लेकर फरक्का जा रही थी। रविवार तड़के करीब दो बजे जोरदार आवाज के साथ तेलो गांव के पास पटरी से उतर गई। सात डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कोयला चारों तरफ बिखरा पड़ा है। रेल ट्रैक भी उखड़ गया है। इससे रेलवे और एनटीपीसी को करोडों का नुकसान हुआ है। इस लाइन से एनटीपीसी में कोयले की आपूर्ति ठप हो गई है।

हादसे के कारणों का पता नहीं, घटनास्थल पर पहुंचे रेल अधिकारी-कर्मचारी

इधर सूचना मिलते ही घटना स्थल पर रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी पहुँच गए हैं।हादसा के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। लाइन को क्लियर करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि एनटीपीसी को कोयले की आपूर्ति बहाल की जा सके। इस रेल लाइन के बाधित होने की स्थिति में एनटीपीसी के फरक्का और कहलगांव पावर प्लांट में बिजली उत्पादन प्रभावित हो सकता है। घटना स्थल पर आसपास के इलाके के सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा है। इस लाइन से केवल कोयले की ही ढुलाई होती है। एनटीपीसी की यह लाइन है। करीब तीन साल पहले गोड्डा जिले की सीमा में भी इस प्रकार का हादसा हुआ था। कई दिनों तक कोयले की ढुलाई ठप रही थी।