चलती बस में लगी आग, सो रहे 70 तीर्थयात्री किए गए रेस्क्यू,बस जलकर राख,सभी तीर्थयात्री दुमका इलाके के हैं….

राँची।झारखण्ड के दुमका से भारत दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं से भरी बस में शुक्रवार सुबह आग लग गई। हाईवे पर चलती बस में आग लगने के बाद भी चालक उससे बेखबर था और सभी यात्री सो रहे थे। बस से धुआं उठता देखकर मंडुवाडीह पुलिस के जवानों ने पीछा कर बस को रुकवाया और चालक को आग लगने की जानकारी दी। आग की सूचना पर बस में भगदड़ मच गई, चंद मिनट में आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। धुआं और आग देखकर यात्री चलती बस से कूदने लगे। पुलिस कर्मियों ने आनन फानन में सभी 70 श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाला। मंडुआडीह थाना क्षेत्र के महेशपुर के पास शुक्रवार सुबह पुलिस कर्मियों ने एक चलती बस से धुआं उठता देखा। पीछे बस में आग भी लगी थी और चालक रफ्तार से बस भगा रहा था। पुलिस कर्मियों ने पहले बस चालक को आवाज लगाई लेकिन बंद शीशों में वह सुन नहीं सका। इसके बाद पुलिस टीम ने बस का पीछा किया और ओवरटेक कर चौराहे के पास बस को रुकवाया। पुलिस कर्मियों ने देखा आग धुएं से बेखबर बस में सवार 70 यात्री गहरी नींद में सो रहे हैं और चालक का सहयोगी भी सोया है। चालक को बस में आग लगने की सूचना देने के साथ ही पुलिस ने सभी यात्रियों को जगाकर बाहर निकालना शुरू किया। आग की जानकारी मिलने पर बस में भगदड़ मच गई और यात्री उतरकर भागने लगे।

 

पुलिस ने सड़क पर दोनों ओर यातायात रोकते हुए सभी को सकुशल बाहर निकाला। कुछ देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी बस आग की लपटों की चपेट में आ गई। फायर ब्रिगेड के आने से पहले आग ने बस को जलाकर दिया। हालांकि कुछ देर बाद पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

बस चालक ने बताया कि बस में सवार सभी 70 यात्री सभी झारखण्ड के दुमका जिले से आए हैं और भारत दर्शन के लिए निकले हैं। बस में यात्रियों को अयोध्या से वाराणसी के लिए लेकर आ रहा था। बस में शार्ट सर्किट से आग लग गई, पीछे आग लगने के कारण पता नहीं चल सका।