ट्रेन में यात्रा के दौरान टीटीई से हुआ प्यार,प्यार में धोखा के बाद सीएम,डीजीपी और एसएसपी से युवती ने लगाई शादी कराने की गुहार

झारखण्ड न्यूज,राँची

पटना।पहले प्यार और अब तकरार करने का अजीब मामला सामने आया है।जहां सोमवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रेल बाजार थाना इलाके की रहने वाली एक युवती प्‍यार में धोखा और यौन शोषण की शिकायत लेकर गया के एसएसपी के पास पहुंची।बिहार के गया के एसएसपी को आवेदन देकर गया में पदस्थापित टिकट संग्राहक (टीटीई)पर यौन शोषण करने और शादी से मुकरने की बात कही है। पीडि़ता ने मुख्यमंत्री, महिला आयोग, डीजीपी एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से भी गुहार लगाई है।

पीडि़ता ने एसएसपी को दिए आवेदन में कहा कि है 2019 के नवंबर में वह ट्रेन से कानपुर से दिल्ली जा रही थी। दिल्ली में ही निजी क्षेत्र में नौकरी करती थी। ट्रेन में उसकी मुलाकात गया जिले के परैया थाना क्षेत्र के मंझार निवासी टीटीई योगेश कुमार से हुई। नंबर के आदान-प्रदान के बाद नजदीकियां बढऩे लगीं। दिसंबर में दोनों एक साथ विंध्यांचल गए। वहां योगेश ने उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। इसके बाद से दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे।

पति-पत्‍नी की तरह साथ रहे

युवती ने बताया कि योगेश रेल बाजार स्थित मेरे घर जाता और माता-पिता से शादी की बात करता। वह अपने रेलवे क्वार्टर में भी उसे रखता। इस बीच वह गर्भवती हो गई। सामाजिक रूप से शादी की बात कहकर योगेश ने 25 दिसंबर 2020 को उसका गर्भपात करा दिया। योगेश कानपुर से दो जुलाई 21 को अपना ट्रांसफर करा मुगलसराय मंडल पहुंच गया। 18 जुलाई को उसने शादी से इन्कार कर दिया। उसने धमकी दी कि बात बढ़ाओगी तो पूरे परिवार को बम से उड़ा देंगे। उसने बताया कि नवंबर में परिवार की मर्जी से शादी कर रहे हैं। 14 लाख रुपये दहेज मिल रहा है। इसके बाद वह अकेली भागकर गया पहुंची और वरीय अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखी। पीडि़ता ने एसएसपी से कहा कि आरोपी को गिरफ्तार न्याय दिलाया जाए।

कानपुर में दर्ज हुई प्राथमिकी :

पीडि़ता ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की प्राथमिकी कानपुर के रेल बाजार थाना में 26 जुलाई को दर्ज कराई है। उसमें गया जिले के परैया थाना अंतर्गत मंझार निवासी योगेश कुमार, अमरेश कुमार उर्फ मुकेश एवं मिथलेश को आरोपी बनाया है। योगेश कुमार टीटीई है।