पति ने घर बनाने के लिए पैतृक जमीन बेचा,पत्नी 39 लाख रुपये लेकर फरार हो गई

झारखण्ड न्यूज,राँची

पटना।पति ने पुश्तेनी जमीन बेचकर महल बनाने की सोच ही रहा था कि पत्नी रुपये लेकर फरार हो गई है।ये मामला बिहटा थाना क्षेत्र से एक महिला जमीन बिक्री से मिले 39 लाख रुपये लेकर फरार हो गई। इसकी शिकायत लेकर पहुंचे पति ने बिहटा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। भागने वाली महिला दो बच्‍चों की मां है। कांड का अनुसंधान कर रहे पुलिस अधिकारी राजेश्‍वर पंडित ने बताया कि विवाहिता के खाते से 26 लाख रोहतास के डिहरी निवासी एक व्यक्ति के नाम पर ट्रांसफर किए गए हैं। शेष रकम करीब 13 लाख रुपये चेक के माध्यम से निकाले गए हैं। उन्‍होंने कहा कि जल्‍द महिला को गिरफ्तार किया जाएगा।

बताया जाता है कि कौड़‍िया के प्रेम किशोर सिंह की शादी 14 वर्ष पूर्व भोजपुर जिले के बड़हरा थने के बिंदागांव की प्रभावती से हुई थी। उन दोनों को एक बेटी और एक बेटा है। दोनों बिहटा के एक निजी स्‍कूल में तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ते हैं। प्रेम अपने बच्‍चों की पढ़ाई के लिए बिहटा में किराए का मकान लिया। उसमें पत्‍नी और बच्‍चे रहते थे। इधर घर का खर्च चलाने के लिए वह स्‍वयं गुजरात में नौकरी करता था। इस बीच पत्‍नी ने कहा कि खुद का घर बनाइए। तब प्रेम ने पत्‍नी के कहे अनुसार पैतृक जमीन बेच दी। इससे 39 लाख रुपये मिले। पत्‍नी के प्रेम और विश्‍वास में पड़कर वे पैसे पत्‍नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

आवेदन में प्रेम ने कहा है कि एक सप्‍ताह पूर्व पत्‍नी ने कहा कि घर आ जाइए। तब वह यहां आ गया। 11 अगस्‍त को मकान खाली करनी थी। इधर 11 की सुबह जब किराए के मकान पर आए तो वहां ताला बंद था। लगा कि पत्‍नी आसपास गई होगी। लेकिन उसका मोबाइल भी बंद था। मकान मालिक ने बताया कि वह पांच बजे भोर में ही बच्‍चे को लेकर चली गई है।

इधर सूत्रों का कहना है कि महिला का प्रेम संबंध गैर मर्द से था। उसी के चक्‍कर में उसने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है।फिलहाल पुलिस महिला की तलाश में जुटी है।