देश के योद्धाओं तुम हो तो हर पर्व है, तुमपर हमें गर्व है। कोरोना फाइटर्स के समर्थन में कश्मीर से कन्याकुमारी तक 9 मिनट का दीपोत्सव

रांची। आज 5 अप्रैल 2020 को रात 9 बजे पूरा देश एक स्वर में कह उठा- तुम हो तो हर पर्व है तुझपर हमें गर्व है। जी हाँ दरअसल इस आपदा की घड़ी में जिस प्रकार से पूरे देश में स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षा कर्मी सफाई कर्मी के साथ साथ विभिन्न संगठनों के लोग और सामजिक कार्यकर्ता निःस्वार्थ भाव से कोरोना महामारी के खिलाफ जंग के मैदान में डटे हुए हैं उनके समर्थन में आज पूरा देश दीप मोमबत्ती टॉर्च मोबाइल के फ्लैश जलाया। कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में पूरा देश एक बार फिर एकजुट हो गया। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के सभी राज्यों की जनता रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीये जलाए।

ranchi @ 9pm for 9 minut

झारखण्ड में मिला जबरदस्त समर्थन

कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना फाइटर्स के समर्थन में झारखण्ड की जनता ने जबरदस्त समर्थन किया। रात नौ बजते ही 9 मिनट के लिए लोगों ने अपने घरों की बत्तियां बुझाकर दीये-कैंडिल, टॉर्च या मोबाइल लाइट से रोशनी फैलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर झारखण्ड की जनता ने भी जबरदस्त एकजुटता दिखाई। क्या गांव क्या शहर सभी जगह ऐसा माहौल रहा जैसे मानो दीवाली हो। लोग पीएम मोदी की अपील पर सोशल डिस्‍टेंसिंग का का पालन करते हुए जबरदस्त उत्साह में दिखे। इधर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में रात नौ बजे कोरोना के अंधकार पर विजय प्राप्त करने के लिए दीपक जलाए। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतवासी को अपनी एकजुटता एवं दृढ़ इच्छाशक्ति से नोवेल कोरोना महामारी के अंधकार पर विजय प्राप्त कर इसके प्रसार को रोकना है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने लालटेन जलाकर समर्थन किया